त्यौहार सुरक्षित तरीके से व सादगी से मनाएं, रात्रि 8 से 10 बजे तक पटाखे जलाएं, एसपी ने की अपील 

18

धमतरी| दीपावली त्यौहार पर बड़ी संख्या में लोग आवश्यक सामानों के साथ-साथ पटाखा की खरीददारी के लिए निकलते है, जिस कारण क्षेत्र में काफी भीड़-भाड़ होती है। पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानू ने दीपावली त्यौहार के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों व असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए है | 

भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों व बाजार में सादी वर्दी में भी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहकर सतत निगरानी रख रहे हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। पुलिस अधीक्षक ने जिला वासियों को दीपावली त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए त्यौहार शांतिपूर्वक एवं सुरक्षित ढंग से मनाने व शासन द्वारा जारी निर्देशों के साथ-साथ संक्रमण से बचाव हेतु कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है | अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे स्वयं शहर में उपस्थित रहकर मॉनिटरिंग किया जा रहा है। उनके मार्गदर्शन में महिला पुलिस अधिकारी एवं थाना प्रभारी सिटी कोतवाली अपने स्टाफ के साथ लगातार पैदल पेट्रोलिंग कर सतत निगरानी रख रहे हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी ने नागरिकों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने के दौरान सुरक्षा बरतने, पटाखों को आग और ज्वलनशील पदार्थ से दूर रखने, पटाखे व दिए जलाने के दौरान सैनिटाइजर का उपयोग नहीं करने, छोटे बच्चों को पटाखे अपनी निगरानी में जलाने, पटाखे जलाते समय सुरक्षित दूरी पर खड़े रहने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, संकरी गलियों या घर में पटाखे नहीं जलाने तथा रात्रि 10 बजे के बाद पटाखे नहीं जलाने की अपील की  है। साथ ही किसी व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध लगने की सूचना व अन्य सूचनाएं पुलिस को मिलने पर त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।

tushar