45 प्लस डबल्स में सूर्यकांत खण्डेलवाल-सचेत पारख रहे विनर

171

सेंटियागो स्मृति टेनिस प्रतियोगिता रायपुर में जिले के दोनो खिलाड़ी ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

धमतरी | रायपुर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 से 17 जनवरी तक सेंटियागो स्मृति टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के दो खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता के तहत विभिन्न गतिविधि में स्पर्धा आयोजित की गई।

जिसमें धमतरी के लॉन टेनिस के मशहूर खिलाड़ी सूर्यकांत खण्डेलवाल के साथ सचेत पारख ने हिस्सा लिया। 45 प्लस डबल्स ने दोनो खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए फायनल में पहुंचे और फायनल में श्री खण्डेलवाल व श्री पारख ने विक्रम सिंह सिसोदिया एवं सुनील सुराना को 9-5 से हरा कर खिताब अपने नाम किया। स्पर्धा में खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने विधायक कुलदीप जुनेजा मुख्य अतिथि के तौर के उपस्थित रहे। अध्यक्षता टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा विशेष अतिथि के रुप में अखिल धगट अध्यक्ष प्रदेश बैडमिंटन संघ टेनिस संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अवरात जुनेजा एवं वरिष्ठ खिलाड़ी कैलाश दीक्षित एवं टेनिस संघ के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया, संघ के कोषाध्यक्ष लॉरेंस सेंटियागो उपस्थित रहें। इस मौके पर हाईवे चैनल से चर्चा करते हुए सूर्यकांत खण्डेलवाल ने बताया कि वे विगत 15 सालों से टेनिस खेल रहे है। अब यह उनकी दिनचर्या में शामिल हो चुका है। सचेत पारख ने बताया कि वे विगत 2-3 सालो से ही टेनिस खेल रहे है। वे रोजाना श्री खण्डेलवाल के साथ दो से तीन घंटे टेनिस में प्रेटिक्स करते है। बता दे कि श्री खण्डेलवाल जाने माने टेनिस खिलाड़ी है, वे 35 प्लस व 40 प्लस केटेगरी में पूर्व में प्रदेश स्तरीय स्पर्धाएं जीत चुके है। खिताब जीतने पर जीतेन्दर सिंह खालसा, पंकज महावर, पाठक सर, चन्द्रदीप सिंह, अमित जैन, प्रवीण पटेल, अब्दुल रहमान, राजेन्द्र आनंद भल्ला आदि ने बधाई दी है।

टेनिस में है आपार संभावनाएं

टेनिस के वरिष्ठ खिलाड़ी सूर्यकांत खण्डेलवाल व सचेत पारख ने खिताब जीतने के बाद विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की। उन्होने बताया कि टेनिस खिलाडिय़ों के लिए राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय पर आपार संभावनाएं है। अन्य खेलो की तरह से टेनिस खेल को बढ़ावा दिया जाये। खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया जाये तो बच्चों को इस खेल में काफी आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होने आगे बताया कि टेनिस खेलने के लिए सिंथेटिक्स कोर्ट की आवश्यकता पड़ती है। धमतरी, कुरुद के साथ ही प्रदेश के लगभग सभी जिले में अब सिंथेटिक्स कोर्ट बन चुके है। इसलिए अब खिलाड़ी स्थानीय स्तर पर अभ्यास कर अपना हुनर निखार सकते है। शासन प्रशासन को अन्य खेलो की तरह ही टेनिस खेल को विशेष प्रोत्साहन देना चाहिए ताकि जिले के टेनिस खिलाड़ी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर अपने खेल का प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन कर सकें।