11 जून को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल करेंगे दो अरब 64 करोड़ से अधिक की लागत से जिले में हुए 225 विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण-भूमिपूजन

143

कलेक्टर श्री एल्मा ने आवश्यक तैयारियां करने के दिये निर्देश
अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेते हुए
धमतरी | आगामी 11 जून को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जिले में हुए विभिन्न निर्माण कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। यह वर्चुअल कार्यक्रम धमतरी शहर के अग्रसेन भवन में दोपहर एक से दो बजे तक आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर  पी. एस. एल्मा ने आज जिला स्तरीय अधिकारियों की पहली परिचयात्मक बैठक लेते हुए 11 जून को प्रस्तावित लोकार्पण-भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियाॅं करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि आगामी 11 जून को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए जिले के 225 विकास कार्यो का मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। आगामी 11 जून को प्रस्तावित वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान जहां एक अरब पन्द्रह करोड़ 35 लाख के 102 विकास कार्यो लोकार्पण होना है। वहीं मुख्यमंत्री के द्वारा एक अरब 48 करोड़ नब्बे लाख की लागत के 123 विकास कार्यो का शिलान्यास किया जाएगा।


कलेक्टर सभाकक्ष में सुबह 11 बजे से आहूत इस बैठक में कलेक्टर ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में लेबर की जानकारी ली। बताया गया अभी एक लाख तेरह हजार मजदूर कार्यरत हैं। खाद्य अधिकारी ने मौके पर बताया कि गत खरीफ विपणन वर्ष में समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीदे गए धान में फिलहाल 4000 मीट्रिक टन समितियों में उठाव के लिए बाकी है, जिसका डीओ जारी हो गया है। कलेक्टर ने इस पर आगामी 15 जून तक धान का उठाव करा लेने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के तहत किसानों को बंजर और अपलैंड क्षेत्र के खेत में फलदार और व्यवासयिक पौधे लगाने वन, कृषि, राजस्व अमले को निर्देशित किया कि वे उन्हें प्रोत्साहित करें।


कलेक्टर ने इस मौके पर शासन की फ्लैगशिप योजनाओं का जमीनी स्तर पर सही तरीके से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी लेते हुए और सबको सचेत रहकर, मास्क का उपयोग करते हुए, सामाजिक दूरी का पालन कर नियमित तौर पर साफ-सफाई करते रहने पर जोर दिया। उन्होंने साथ ही इस मौके पर विभागीय कार्यों की प्रगति की बारी बारी से संक्षिप्त जानकारी उपस्थित अधिकारियों से ली। बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप अग्रवाल, अन्य जिला स्तरीय अधिकारी और वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिए सभी एसडीएम और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जुड़े रहे।