सार्थक स्कूल के दिवंगत छात्र की स्मृतियों को जीवंत रखने के लिए स्कूल परिसर में लगाया गया एक पौधा

28

मानसिक दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र सार्थक स्कूल धमतरी में विश्व पर्यावरण दिवस बहुत गरिमामय ढंग से मनाया गया। और एक पौधा लगाया गया। गत दिनों सार्थक स्कूल के प्रथम प्रवेशी छात्र संजय सोनवानी का निधन हो गया था। स्व. संजय की स्मृतियों को जीवंत रखने के लिए आम का एक पौधा सार्थक स्कूल परिसर में लगाया गया। रायपुर से आई हुईं श्रीमती रेखा कोटक एवं धमतरी की झलक राठौड़ ने पौधारोपण के कार्य को विधिवत पूर्ण किया उसके पश्चात उपस्थित सदस्यों एवं प्रशिक्षकों ने हथेलियों में मिट्टी भरकर गड्ढे में डाला और पानी सींचकर स्व.संजय सोनवानी को श्रद्धांजलि अर्पित की। फिर ट्री गार्ड लगाकर पौधे को सुरक्षित किया गया।

सार्थक की अध्यक्ष डॉ.सरिता दोशी ने बताया कि प्रतिवर्ष विश्व पर्यावरण दिवस पर स्कूल परिसर में पौधारोपण किया जाता है। सभी पौधों में पौधारोपक के नाम का ट्री गार्ड लगा हुआ है। विश्व पर्यावरण दिवस के दिन वे सभी आकर अपने लगाए हुए पौधों में पानी डालते हैं और उनकी वृद्धि देखकर प्रसन्नता जाहिर करते हैं। प्रशिक्षक मैथिली गोड़े ने बताया कि, पौधों में प्रतिदिन पानी दिया जाता है। जिसके फलस्वरूप विगत वर्षों से रोपे गए सभी  पौधे जीवित एवं स्वस्थ हैं और स्कूल में हरियाली और सुंदरता बढ़ा रहे हैं। सचिव स्नेहा राठौड़ ने श्रीमती रेखा एवं झलक को फूल और पौधा भेंट करके धन्यवाद ज्ञापित किया। अंत में उपस्थित सभी ने इस महत्वपूर्ण दिवस को यादगार बनाने के लिए एक पौधा लगाकर,और उसकी हिफाज़त करने का संकल्प लिया।

पौधारोपण के अवसर पर , मैथिली गोड़े, मुकेश चौधरी, स्वीटी सोनी, देविका दीवान ,सुभाष मलिक, आकाश आहूजा, सुनैना गोड़े, दीपक साहू और अब्दुल खालिद सहयोगी के रूप में उपस्थित थे।