विदुषी सुश्री मेरूदेवा भारती का श्रीमद्भागवत कथा 5 से कवर्धा में

38

धमतरी/कवर्धा । गांधी मैदान कवर्धा में कथा व्यास विदुषी सुश्री मेरूदेवा भारती के श्री मुख से श्रीमद्भागवत कथा का सात दिवसीय आयोजन 5 से 11 दिसंबर तक किया गया है। आयोजन की शुरूवात पहले दिन मंगल कलश यात्रा के साथ होगी। यह कलश यात्रा महामाया मंदिर से शुरू होगी और प्रमुख मार्गों से होती हुई गांधी मैदान पहुंचेगी।

सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के छग प्रमुख स्वामी अखिलेश आनंद व नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम से एक दिन पहले 4 दिसंबर की सुबह 10 बजे सैकड़ों युवाआंे के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद बाइक रैली भी निकाली जाएगी। स्वामी जी ने बताया कि क्षेत्र में डोर टू डोर संपर्क कर संस्थान द्वारा एक महीेने से आध्यात्मिक व सामाजिक क्रांति लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया कि शिक्षा से नहीं दीक्षा से समाज में बदलाव आता है। कार्यक्रम में ब्रम्हज्ञान की दीक्षा हरिकथा का लाभ लेने के लिए कवर्धा के साथ ही पड़ोसी जिले से भी भक्तगण आएंगे।
अध्यात्म, ज्ञान वैराग्य व भाव-भीनी भजनों से ओत प्रोत श्रीमद्भागवत कथा में आप विभिन्न प्रसंगों व भजनों के साथ साथ आध्यात्मिक मूल्यों की विवेचना तथा धर्म के गूढ रहस्यों को सरल अर्थों में समझ पाएंगे। संस्थान द्वारा क्षेत्रवासियों से कार्यक्रम में सपरिवार उपस्थित होकर आध्यात्मिक उन्नति का लाभ लेने की अपील की गई है। इस अवसर पर पार्षद नरेंद्र देवांगन पत्रकारों के साथ विशेष रूप से उपस्थित थे।