राजीव गांधी न्याय योजना से किसानों का जागा स्वाभिमान,लोकवाणी सुनने के बाद जनप्रतिनिधियों ने दी प्रतिक्रिया

134

धमतरी| प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता का कार्यक्रम लोकवाणी की 18वी कड़ी का प्रसारण आज सुबह 10:30 बजे से आकाशवाणी एवं क्षेत्रीय समाचार चैनलों के माध्यम से किया गया। इसका स्थानीय स्तर पर श्रवण करने नगर निगम के सभाकक्ष में पूर्ववत व्यवस्था की गई थी। आज की कड़ी सुनने के बाद महापौर श्री विजय देवांगन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार गांव, गरीब को पहली प्राथमिकता देते हुए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें लाभान्वित कर रही है और इसकी सबसे बेहतर मिसाल है राजीव गांधी किसान न्याय योजना। इस योजना से न सिर्फ किसानों का स्वाभिमान जागा है, बल्कि हर ग्रामीण का आर्थिक सुदृढ़ीकरण हुआ है।


उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश की जनता के सिर से कर्ज का बोझ हटा है। ऐतिहासिक रूप से ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल के मान से मेहनतकश किसानों का धान खरीदकर उनका दुःख दर्द दूर करने का प्रयास किया, वह अभूतपूर्व है। नगर निगम के सभापति श्री अनुराग मसीह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना को प्रदेश सरकार की सबसे श्रेष्ठ योजना है। इससे किसानों को स्वावलंबी बनाने का पहली बार अवसर मिला है। वरिष्ठ नागरिक श्री शरद लोहाणा ने लोकवाणी सुनने के बाद कहा कि इस योजना से छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान पहली बार जागृत हुआ है। किसानों को उनकी मेहनत का वाजिब दाम देने वाली सरकार से प्रदेश में चहुंओर खुशहाली है। वरिष्ठ नागरिक श्री मोहन लालवानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ का आधार किसान है और उसे केंद्रित करके ही राज्य सरकार योजनाएं लागू कर रही है। राजीव गांधी न्याय योजना से निश्चित तौर पर गांव और किसान सबल और आर्थिक रूप से सशक्त हुए हैं। इस अवसर पर निगम आयुक्त श्री मनीष मिश्रा, उपायुक्त श्री पीएस सोम सहित श्री मदन मोहन खंडेलवाल, सलीम रोकडिया, आलोक जाधव, एमआईसी मेंबर सर्वश्री राजेश पांडे, अवैश हाशमी, केंद्र कुमार पेंदरिया, चोवाराम वर्मा, कमलेश सोनकर, एल्डरमेन सूर्या राव पवार, विक्रांत शर्मा के अलावा निगम स्टाफ मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों व नगर पंचायतों में लोकवाणी की आज की कड़ी लोगों के द्वारा सुनी गई।

मनरेगा श्रमिकों ने कार्यस्थल पर सुनी लोकवाणी – मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की 18वीं कड़ी का प्रसारण आज सुबह 10.30 बजे से किया गया। इसका श्रवण लाभ मनरेगा मजदूरों ने भी लिया, जिन्होंने अपने कार्यस्थल पर रेडियो के जरिए लोकवाणी सुनी। नगरी विकासखंड की ग्राम पंचायत गट्टासिल्ली के अलावा ग्राम बेलरगांव, पोड़ागांव, बिलभदर, कुकरेल, हरदीभाठा, घुटकेल, घोटगांव, लटियारा, झूरातराई सहित विभिन्न ग्रामों के मनरेगा श्रमिकों ने भी लोकवाणी सुनी।