बहन और दादी पर हंसिया से हमला करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

118

पैसे नहीं देने पर आरोपी ने अपनी सगी बहन और दादी पर हंसिया से किया हमला ,हत्या करने की नीयत से सगी बहन के पेट में वार कर पहुंचाया संघातिक चोट, बीच बचाव करने आई दादी को भी हंसिया से मारा, इलाज हेतु अस्पताल में दोनों भर्ती आरोपी से घटना में प्रयुक्त धारदार हसिया बरामद, घेराबंदी कर आरोपी को तत्काल किया गया गिरफ्तार

धमतरी | 31 मई  के शाम करीबन 6:45 बजे शहर के सुभाष नगर लाल बगीचा वार्ड में आरोपी ने अपनी सगी बहन से पैसा मांगा, पैसा देने से मना करने पर आवेश में आकर लड़ाई झगड़ा, मारपीट करते हुए सगी बहन की जान से मारने की नीयत से धारदार हसिया से पेट में वार कर गंभीर चोट पहुंचाया। बीच-बचाव करने आई दादी पर भी हंसिया से हमला कर भाग गया। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उक्त मामले की सूचना मिलने पर थाना कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित करते हुए हालात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। प्रार्थी फागूराम ध्रुव पिता गोपाल राम ध्रुव की रिपोर्ट पर आरोपी सूरज राव के विरुद्ध अपराध क्रमांक 214/2021 धारा 294, 324, 307, 506 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान घटनास्थल से भौतिक साक्ष्य संकलित किया गया तथा घटना कारित करने वाले आरोपी सूरज राव की पतासाजी कर घेराबंदी करते हुए हिरासत में लिया गया। विवेचना क्रम में ज्ञात हुआ कि आरोपी शराब पीने का आदी होने से परिवार वालों से हमेशा रुपए-पैसे की मांग करते रहता था, पैसे नहीं देने पर झगड़ा विवाद करता था। आरोपी से पूछताछ कर घटना में प्रयुक्त आलाजरब खून आलूदा धारदार लोहे की हंसिया बरामद कर आरोपी सूरज राव बाबर पिता स्वर्गीय राजवीर राव बाबर, उम्र 24 वर्ष साकिन सुभाष नगर लाल बगीचा धमतरी विधिवत गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही किया गया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड हेतु माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

संपूर्ण कार्यवाही एवं घटना के 2 घंटे के भीतर आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने में सहायक उपनिरीक्षक संजय लांजे, आरक्षक विकास द्विवेदी, अंकुश नंदा एवं डुगेश्वर साहू शामिल रहे।