पढ़ने वाली बेटियों को उपहार ग्रुप धमतरी ने पढ़ाई में मदद के लिए छात्रा को दिया स्मार्ट फोन

60

शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला परसुली की नवमी कक्षा की छात्रा कु. राधिका निषाद को “पढ़ने वाली बेटियों को उपहार ग्रुप” धमतरी के द्वारा स्मार्ट फोन उपहार में दिया गया।

धमतरी | ग्रुप के संयोजक गौरव लोहाना ने बताया कि, धमतरी के एक सेवाभावी नागरिक ने अपने जन्मदिन पर किसी एक प्रतिभावान और जरूरतमंद छात्रा की पढ़ाई के लिए स्मार्ट फोन देने की इच्छा जाहिर की और उनके सौजन्य से एक संक्षिप्त कार्यक्रम में राधिका को फोन प्रदान किया गया।
राधिका के पिता लालचंद निषाद पैर के पोलियो से 80 प्रतिशत दिव्यांग हैं। उन्होंने बताया कि, गांव में उनकी पान की छोटी सी दुकान थी।,कोरोनाकाल के लॉकडाउन में दुकान लगातार बंद रही और काम धंधा चौपट हो गया। उससे वो अपने तीन बच्चों की पढ़ाई के लिए भी आर्थिक संकट में पड़ गए हैं। अपनी उसी दुकान में मुरकू, और सूखे नाश्ते के पैकेट्स आदि रखकर बमुश्किल अपनी जीविका चला रहे हैं।
उनकी बेटी राधिका पढ़ने में अच्छी रूचि रखती है और आगे नर्सिंग का कोर्स करना चाहती है। लेकिन पढ़ाई ऑनलाइन होने के कारण स्मार्टफोन के अभाव में अभी वह बहुत परेशान और असहज हो रही थी। इस बीच अखबार में पढ़कर उन्होंने ग्रुप के संयोजकों से संपर्क किया।

ग्रुप की संयोजक डॉ. सरिता दोशी ने जानकारी दी कि “पढ़ने वाली बेटियों को उपहार ग्रुप” के व्हाट्सएप्प अखबार में प्रकाशित समाचार को पढ़कर सहृदय नागरिक धीरे धीरे जुड़ रहे हैं और स्मार्ट फोन के अभाव में छात्राओं की पढ़ाई में होने वाली बाधा के प्रति संवेदनशील होकर सहयोग कर रहे हैं।
इस सकारात्मक परिणाम के लिए संयोजकों ने समाचार- पत्र समूहों के प्रति आभार व्यक्त किया है।
फोन के उपहार अवसर पर उत्सव तन्ना,विशाल शाह, योगेश साहू,उमाकांत निषाद, एवं परसुली के
लालचंद निषाद एवं उनकी पुत्री राधिका उपस्थित थे।