नक्सल मोर्चे पर बेहतर काम कर रही भूपेश सरकार : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

101

धमतरी| गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार को धमतरी पहुंचे | उन्होंने रेस्ट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद नक्सल मूवमेंट के लिए अलग से रणनीति बनाई गयी | नक्सल मोर्चे पर सरकार बेहतर काम कर रही है। पहले की अपेक्षा नक्सल मामले में कमी आई है। सरकार का फोकस गांव के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाना है| बस्तर समेत पूरे प्रदेश में युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि  अंदरूनी इलाकों में रोजगार और विकास कार्य पहुंचाकर लोगों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाएंगे।

कई नक्सलियों ने सरेंडर किये और कई गिरफ्तार भी हुए। नक्सलियों से निबटने के लिए केन्द्र से बटालियन मिला है फिर भी संख्या कम है। सुरक्षा और निर्माण कार्यों में बटालियन के जवानों को तैनात किया जा रहा है, जिससे कार्य आगे बढ़ रहा है। गृहमंत्री श्री साहू ने कहा कि नक्सलियों से बातचीत का विकल्प तभी खुला रहेगा, जब वे हथियार छोड़कर सामने आएंगे। उन्होंने प्रदेश में अपराध के ग्राफ पर कहा कि सभी क्षेत्रों में परिस्थितियां अलग-अलग होती हैं। जिसे पुलिसिंग के जरिए निबटाया जा रहा है।

उन्होंने पुलिस आरक्षकों के वेतन बढ़ाने के मामले में कहा कि ऐसे मामले जब भी आते हैं तब विभाग के अधिकारी चर्चा कर मुद्दे को सामने रखते हैं। जिस पर इसे विचार विमर्श कर आगे बढ़ाया जाता है। उन्होंने धमतरी जिले की जर्जर सड़कों पर कहा कि प्रस्ताव मिलने पर आगे कार्य होगा। पत्रकारों से चर्चा के दौरान पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशु चन्द्राकर भी मौजूद थे।