दो सालों में प्रदेश में अधोसंरचना का बेहतर विकास हुआ: महापौर

22

लोकवाणी में मुख्यमंत्री ने किया बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव जलाशय के नामकरण का जिक्र
धमतरी | मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी का प्रसारण आज सुबह 10.30 बजे आकाशवाणी सहित विभिन्न क्षेत्रीय समाचार चैनलों में किया गया, जिसमें उन्होंने प्रदेश में अधोसंरचना के विकास एवं निर्माण पर चर्चा की। लोकवाणी की 15वीं कड़ी के प्रसारण के बाद नगर निगम धमतरी के महापौर श्री विजय देवांगन ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों के बाद भी प्रदेश सरकार ने दो सालों में अनेक निर्माण कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनायें लागू कर छत्तीसगढ़ को गुणवत्तापूर्ण विकास के नए शिखर पर पहुंचाया।

स्थानीय नगर निगम कार्यालय के सभाकक्ष में लोकवाणी सुनने के बाद महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जहां एक ओर राजस्व प्रशासन का सरलीकरण किया, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत छोटे छोटे गांवों को जोड़ने आपस में जोड़ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। स्वामी आत्मानंद इंगलिश मीडियम स्कूल की स्थापना भी उनकी सकारात्मक सोच व आमजनता के वास्तविक हितचिंतक होने का परिचायक है। एमआईसी सदस्य श्री केन्द्र कुमार ने कहा कि नरवा गरवा घुरवा बाड़ी प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़ को नई पहचान दिलाने में कामयाब रही है जो मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता का परिचय देती है।

सदस्य श्री राजेश पाण्डेय ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जिले के मॉडमसिल्ली जलाशय का नामकरण कंडेल सत्याग्रह के जनक बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव के नाम पर किया, यह गौरव की बात है। पार्षद श्री दीपक सोनकर ने कहा कि राज्य में नए मेडिकल कॉलेजों का अस्तित्व में आना विकासोन्मुखी सरकार को दर्शाता है। एल्डरमैन श्री अरूण चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि दो सालों में 200 वृहत पुलों का निर्माण किया जाना अपने आप में ऐतिहासिक है। एल्डरमैन श्री विक्रांत शर्मा ने कहा कि राम वनगमन पथ में जिले का 150 किलोमीटर को शामिल किया गया है, जिससे प्रदेश की प्राचीन एवं लुप्तप्राय संस्कृति और पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा। श्री चोवाराम वर्मा, एल्डरमैन देवेंद्र जैन, वरिष्ठ नागरिक श्री देवेंद्र अजमानी, श्री आकाश गोलछा ने भी लोकवाणी सुनने के बाद अपने विचार व्यक्त किए।

tushar