ट्रक के पलटने से गायों की मौत हुई एसडीएम कुरूद ने कलेक्टर को जांच प्रतिवेदन सौंपा

83

धमतरी।  एसडीएम कुरूद योगिता देवांगन ने कलेक्टर को जांच प्रतिवेदन सौंपा ।बताया गया कि 17 जनवरी को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें छलकनी मोड़ कान्हाझोला पठार जंगल के पास 7 गायों के मृत होने की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार मगरलोड और उप संचालक पशु चिकित्सा विभाग धमतरी पहुंचे। जहां पर पारधी रोड में 6 गायों के मृत अवस्था में होने की और एक गाय जीवित जिसे सरपंच झुरातराई  इलाज कर सुरक्षित रखे थे ।

सोमवार 18 जनवरी को तहसीलदार मगरलोड, नायब तहसीलदार ,पुलिस प्रशासन एवं ग्राम वासियों की उपस्थिति में पुनः मौके पर पहुंचकर जांच की गई जिसमें सरपंच, पंच, ग्राम वासियों से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि बिरझूली से थोड़ी दूर आगे 6 गाय मृत और एक घायल अवस्था में मिली, कारण ग्राम वासियों ने स्पष्ट नहीं बताया। लेकिन यह बताया गया कि यह गाय आसपास की नहीं है।इसी दौरान तहसीलदार मगरलोड को सूचना मिली कि ग्राम कोटरवाही तहसील नगरी में भी 6 गाय मृत अवस्था में पाई गई है। जांच में ग्राम कोटरवाही से कुकरेल जाने के रास्ता में सड़क से 200 मीटर की दूरी पर 6 गाय मृत अवस्था में पाई गई। ये भी गायें भी आसपास का नहीं होना बताया गया। वहां पर चार पहिया वाहन के निशान मौजूद थे।

कोटरवाही के दो व्यक्ति सुरेश मंडावी और किरण ध्रुव ने पूछताछ में बताया कि 14 जनवरी की रात में झुरातराई के जंगल तरफ एक ट्रक पलटा हुआ था जिसके कारण बहुत सी गाय गिर कर मर गई थी। वहीं पर एक छोटा पिकअप गाड़ी खड़ा हुआ था जिसमें कुछ व्यक्ति मरे हुए गायों को भर रहे थे। एसडीएम ने बताया कि तहसीलदार मगरलोड द्वारा घटनास्थल की जांच मौका मुआयना एवं ग्राम वासियों से पूछताछ में प्रस्तुत प्रतिवेदन से यह प्रतीत होता है कि ट्रक के दुर्घटनावश पलटने से गायों की मृत्यु हुई है। जिसे दो अलग-अलग जगह पर छोड़ दिया गया था ।यह मृत गाय आस पास के गांव की या गोठान की नहीं है। मृत गायों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।