जैसी शिक्षा वैसी परिक्षा के तहत एनएसयूआई ने ऑनलाइन परीक्षा कराने प्राचार्य को कुलपति के नाम सौपा ज्ञापन

13

धमतरी । 11 अगस्त, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का समय सारणी घोषित किया गया जिसमें विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिये सूचित किया गया लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि परीक्षा का मोड ऑनलाइन होगा कि ऑफलाइन, जिसके चलते कॉलेज के छात्र छात्राओं ने एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन को शिकायत दर्ज कराई और उनकी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य के हाथों कुलपति के नाम ज्ञापन दिया ।

जिसमें प्रमुखता से यह मांग किया गया कि जिस तरह से ऑनलाइन शिक्षा छात्र-छात्राओं को दिया गया है उसी तरीके से परीक्षा भी आयोजित की जाए । यदि ऑफलाइन परीक्षा विश्विद्यालय द्वारा आयोजित किया जाता है तो छात्र छात्राओं को अनेको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा जिससे उनके भविष्य पर बुरा असर पड़ सकता है ।

एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष शुभम साहू ने बताया कि छह माह का ऑफलाइन कोर्स को मात्र एक से दो महीने में ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से कराया गया है जिसमे कोर्स पूर्ण नही पाया है जिससे छात्र छात्राओं को परीक्षा देने में कठिनाई होगी । और छात्र उत्तीर्ण नही हो पाएंगे जिससे उनका भविष्य अधर में लटक जायेगा ।
प्राचार्य ने ज्ञापन लेते वक्त कहां की मैं इस विषय पर कुलपति महोदय से चर्चा करने के पश्चात ही कुछ जवाब दे पाऊंगी ।
ज्ञापन देने वालों में जिला प्रवक्ता राहुल साहू, पारस मणि साहू ,चितेंद्र साहू, गजेंद्र साहू, पूरण सोनी, विकास साहू ,शुभम साहू, तेज प्रकाश साहू, ओम प्रकाश साहू,धनन्जय सार्वा, उमेश साहू,बाबा डहरिया,विप्लव रणसिंह,स्वरूप शर्मा सहित कॉलेज के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।