जागरूक नागरिक, जागरूक समाज और जागरूक गांव से होगा क्षेत्र का विकास : रंजना साहू

71

ग्राम दर्री में शासकीय प्राथमिक शाला भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण एवं गांव की आराध्य देवी मां शीतला के प्रांगण में ज्योति कक्ष निर्माण का भूमि पूजन। विधायक रंजना साहू ने गांव की नन्ही गुड़िया निहारिका साहू से कराया भूमि पूजन

धमतरी| धमतरी विधानसभा क्षेत्र के भोथली मंडल के अंतर्गत ग्राम दर्री में प्राथमिक शाला भवन के अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य एवं गांव के आराध्य देवी माता शीतला के प्रांगण में ज्योति कक्ष निर्माण कार्य का भूमि पूजन को विधायक रंजना साहू ने गांव कि नन्ही गुड़िया निहारिका के करकमलों से सम्पन्न कराई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रंजना डिपेंद्र साहू एवं अध्यक्षता दयाराम साहू ने किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करे दयाराम साहू ने कहा कि क्षेत्र के विकास में निश्चित ही विधायक जी द्वारा विभिन्न निर्माण कार्यों के साथ-साथ अपने अंचल की सेवा निरंतर कर रही है, निज ग्राम दरी में निरंतर विकास हो रहा है, शीतला माता के प्रांगण में ज्योति कक्ष की बहुप्रतीक्षित मांग लगातार किया गया था जिसे सम्मानिय विधायक जी के द्वारा पुरा किया गया। प्राथमिक शाला भवन में शाला प्रबंधन समिति द्वारा छात्र-छात्राओं की समस्याओं को विधायक जी को ध्यान आकृष्ट कराए थे, जिस पर विधायक जी द्वारा अतिरिक्त कक्ष निर्माण की स्वीकृति दिलाई गई, निर्माण कार्यों की स्वीकृति के लिए समस्त ग्राम वासियों की तरफ से दयाराम साहू ने विधायक जी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

विधायक श्रीमती साहू ने हिंदू धर्म, भारतीय सभ्यता के अनुसार सर्वप्रथम भूमि पूजन नन्ही गुड़िया से कराने के उपरांत कहा कि पूरे क्षेत्र में ग्राम दर्री को विकासशील गांव के नाम से जाना जाता है ,आपके ग्रामवासी की एकता से प्रदर्शित होता है कि स्वयं पहले अपने गांव में प्रमुखता विकास पर देते हैं। साथ हि जिस नन्ही बच्ची के करकमलों से आज भूमि पूजन किया गया अगर हम इन्हीं बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करें तो उनका भविष्य उज्जवल होगा। सभी जनप्रतिनिधि क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, किंतु साथ में हम सबको मिलकर ग्राम के विकास में अपनी सहभागिता देते रहे तो निश्चित ही गांव का अग्रिम विकास होगा। जागरूक नागरिक, जागरूक समाज, जागरूक गांव होगा तो विकास सम्भव है। कार्यक्रम हमें जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू एवं जिला पंचायत सदस्य कविता बाबर ने भी सभा को संबोधित किए।
भूमिपूजन कार्यक्रम में पूर्व जनपद अध्यक्ष घमेश्वरी साहू, जनपद सदस्य गोपाल साहू, भोथली मंडल अध्यक्ष हेमंत चंद्राकर, मंडल महामंत्री मिश्री पटेल, ममता सिन्हा, शेखन लाल साहू, निरंजन साहू, तुलेश्वर साहू, खिलेश्वर साहू, पुरुषोत्तम कुंभकार, लक्ष्मी कुंभकार, नंदकुमार साहू, प्रवीण साहू, प्रेमीन साहू, चमेली साहू, गंगा बाई नागरची, टिकेश्वरी कुंभकार, शैलेन्द्री, गंगाबाई कुंभकार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
कार्यक्रम संपन्न होने के उपरांत गांव के सरपंच गीतेश्वरी साहू के द्वारा आए हुए आगंतुकों के लिए आभार व्यक्त किये।