एनएच में ग्राम मरौद के पास दो हाईवा में टक्कर, एक की मौत, दो घायल, सूचना पर तत्काल पहुंची पेट्रोलिंग वाहन

30

धमतरी | यातायात के बढ़ते दबाव और राष्ट्रीय राजमार्गों व मुख्य मार्गो में हो रही सड़क दुर्घटनाओं के साथ-साथ अन्य घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए सतत निगरानी रखने व अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय बीपी राजभानु ने हाईवे पेट्रोलिंग वाहन एवं उसमें संलग्न कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के तहत अलग-अलग स्थानों को चिन्हित कर संदिग्ध व्यक्तियों एवं उनके वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे व उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्रीमती सारिका वैद्य के मार्गदर्शन में तीनों हाईवे पेट्रोलिंग वाहन अपने निर्धारित रूट में सतत पेट्रोलिंग करते हुए किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर जरूरतमंद लोगों की आवश्यक मदद कर रही है|  ग्राम मरौद नेशनल हाईवे में दो हाईवा के आपस में टकराने  की जानकारी मिलने पर तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग मौके पर पहुंची। इस  घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल होने पर तत्काल उपचार हेतु तथा एक व्यक्ति की मृत्यु होने पर एंबुलेंस वाहन से शासकीय अस्पताल कुरुद भेजा गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना क्षेत्र में पुलिस की सतत उपस्थिति बनाए रखने हेतु पैदल पेट्रोलिंग व किसी भी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही की जा रही  है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के नेतृत्व में उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्रीमती सारिका वैद्य, यातायात प्रभारी श्रीमती सत्यकला रामटेके तथा सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग पॉइंट बनाकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान जहां एक ओर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश दी जा रही है, वहीं दूसरी ओर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है। 5 दिनों में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 433 वाहन चालकों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करते हुए 103800 रुपए  शुल्क लिया गया। शीत ऋतु के आगमन एवं कोरोना वायरस (कॉविड 19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चेकिंग कार्यवाही के दौरान आमजनों को सार्वजनिक स्थानों में बिना मास्क के नहीं घूमने तथा सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की हिदायत भी दी गई। समझाइश दिए जाने के बावजूद बिना मास्क के घूमने वालों के विरुद्ध विधिवत कार्यवाही की जा रही है| यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

tushar