125 वर्ष में पहली बार भारत के लाल नीरज चोपड़ा ने एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतने युवाओं ने उत्सव मनाया

41

धमतरी |  125 वर्ष में पहली बार भारत के लाल नीरज चोपड़ा ने एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतने पर शहर में जमकर पटाखे छोड़कर ,एक दूसरे का मुंह मिठा करा कर , उत्सव मनाया। शनिवार की रात नगर घड़ी चौक में युवाओं ने उत्सव के रूप में मनाया ।

उल्लेखनीय है कि भारत के लाल नीरज चोपड़ा ने अपने भाले  की नोक से ओलंपिक में इतिहास रच दिया। ओलंपिक के पिछले 125 वर्ष के इतिहास में पहली बार भारत को एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक दिलवाया । नीरज की इस उपलब्धि से देश का मस्तक दुनिया भर में और ऊंचा हुआ है । देश में खेल और खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, जरूरत है तो बस उन्हें उचित प्रोत्साहन की। युवाओं ने एक स्वर में आगे कहा कि भारतीय टीम ने ओलंपिक में अपनी बेहतर खेल कौशल का प्रदर्शन किया, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है ।

युवाओं को अपील करते हुए कहा कि खेल गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देकर इसमें युवाओं को भाग लेना चाहिए । इससे धमतरी समेत छत्तीसगढ़ और पूरे देश भर में खेल को लेकर अच्छा माहौल बनेगा खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा । इस अवसर पर दिलीप पटेल , चेतन हिन्दूजा ,विनय जैन ,नामदेव राय,राकेश साहू,पुष्पेंद्र साहू,रिंकू सेन ,टिक्की देवांगन,चन्द्र शेखर साहू,नीरेश ध्रुव,चन्द्रदेव साहू ,पीयूष पारख ,प्रिंस जैन,देवेश अग्रवाल,प्रफुल्ल राजवानी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।