हवाई यात्रा शुरू होने से पहले एयरपोर्ट सलाहकार समिति के चेयरमैन एवं रायपुर सांसद और सदस्यों ने किया रायपुर एयरपोर्ट का निरीक्षण

480

रायपुर। कोरोना संक्रमण के चलते देश मे हुए लॉकडाउन में अब थोड़ी रियायत दी जा रही है। आवागमन के साधनों को शुरू किया जा रहा है। इसी कड़ी में केंद्रीय उड्डयन मंत्री श्री हरदीप सिंह पूरी जी ने भी 25 मई से हवाई यात्रा प्रारंभ करने की बात कही है। छत्तीसगढ़ में भी 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स की आवाजाही शुरू हो जाएगी जिसे देखते हुए रायपुर एयरपोर्ट सलाहकार समिति के चेयरमैन एवं रायपुर सांसद श्री सुनील सोनी जी व सलाहकार समिति सदस्य प्रीतेश गांधी, ललित जैसिंघ एवं कीर्ति व्यास ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर श्री राकेश सहाय व वरिष्ठ अधिकारियों तथा सीआईएसएफ के पी.डी.गैसुंग व अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट का भ्रमण कर सुरक्षा से संबंधित सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेते हुए एयरपोर्ट परिसर का सघन निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उन्हें मास्क व सेनेटाइजर वितरित किया।

कोरोना संक्रम को देखते हुए रायपुर एयरपोर्ट में सुरक्षा के चाक-चौबंध किये गए है जिसमें यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। एंट्री व एग्जिट डोर में थर्मल स्क्रीनिंग, ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु स्टेप मार्किंग, यात्रियों के लगेज हेतु स्क्रीनिंग व सेनिटाइजिंग की व्यवस्था तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन व कोरोना महामारी से बचाव के लिए जगह-जगह पर जागरूकता संदेश व बैठक हेतु कुर्सियों पर स्टिकर लगाए गए हैं तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है।

लगभग दो महीने के लॉकडाउन के पश्चात 25 मई से हवाई यात्रा शुरू होने जा रही है ऐसे में एयरपोर्ट सलाहकार समिति के चेयरमैन एवं सांसद श्री सुनील सोनी तथा सदस्य प्रीतेश गांधी व ललित जैसिंघ ने पूरी स्थिति व व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही यात्री विमानों के रखरखाव, यात्रियों की स्क्रीनिंग तथा उनकी मूलभूत सुविधाओं के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की और एयरपोर्ट के सभी कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों को स्वयं की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने की भी बात कही।इस दौरान विमान से आये यात्रियों को बिना किसी असुविधा के सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी दिशा-निर्देशों तथा सुरक्षा उपायों के बारे में भी विस्तार से चर्चा करते हुए जानकारी ली।