युवा अपनी ऊर्जा शक्ति का बेहतर उपयोग करें और अपने जीवन को बेहतर बनायें – कलेक्टर पी.एस.एल्मा

596
भ्रमण से लौटे युवाओं ने कलेक्टर से की मुलाकात
नारायणपुर | केन्द्र सरकार की नीति अनुसार सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत् बीते दिनों भारत तिब्बल सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 45वीं और 53वी वाहिनी द्वारा नारायणपुर जिले के दूरस्थ अंचलों के गांवों के 30 आदिवासी युवक-युवतियों को दिल्ली भ्रमण पर ले जाया गया। इन दलों ने आज वापस लौटकर कलेक्टर  पी.एस.एल्मा से मुलाकात की। कलेक्टर  ने वापस लौटे दल के सदस्यों से बारी-बारी से उनका परिचय प्राप्त किया। दल के सभी सदस्यों ने दिल्ली के अपने-अपने स्मरण बताये। उन्होंने बताया कि दिल्ली में उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों, राष्ट्र निर्माण पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस मौके पर मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रेम कुमार पटेल, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री के.एस. मसराम मौजूद थे।
 उन्होंने बताया कि रस्सी खींच प्रतियोगिता भी जीती। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रदेशों से प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया। कलेक्टर श्री एल्मा ने उनकी पढ़ाई एवं इनके द्वारा किये जा रहे कामकाज के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि वे युवा अपनी ऊर्जा शक्ति का बेहतर उपयोग करें और अपने जीवन को बेहतर बनायें। कलेक्टर ने इस अवसर पर इन आदिवासी युवक-युवतियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गयी ‘‘अबूझमाड़ कैरियर मार्गदर्शिका’’ भी दी। दल के सदस्यों ने कलेक्टर को रस्सा खींच में जीती ट्राफी सौंपी। 53वीं वाहिनी एवं नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से इन आदिवासी युवक-युवतियों को भ्रमण पर ले जाया गया था। द्वितीय कमान अधिकारी श्री पदम सिंह बग्गा एवं श्री महेश सिंह उप सेनानी के नेतृत्व में दल ने कलेक्टर से मुलाकात की।
जिला रोजगार अधिकारी श्री रामजीत राम ने रोजगार और स्वरोजगार की जानकारी दी। उन्होंने युवाओं से कहा कि अगले माह कबीरधाम में होने वाली थलसेना भर्ती के लिए भी आवेदन करें। जानकारी हेतु रोजगार कार्यालय या थलसेना की वेबसाईट से ली जा सकती है।
RAJESH RAICHURA 9425505222