सार्थक के बच्चों ने गुड्डे- गुड़ियों की शादी की

102

मानसिक दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र सार्थक स्कूल धमतरी के विशेष बच्चों ने अपने प्रशिक्षकों के निर्देशन में, अक्षय तृतीया के दिन गुड्डा गुड़िया का विवाह बड़े धूमधाम से अपने अपने घरों में मनाया।
धमतरी |सार्थक की विशेष बच्ची सीमा साहू ने अपने पालकों की मदद से चुलमाटी और हल्दी की रस्म करते हुए अपना वीडियो शेयर किया, तो आदित्य, माही, वत्सला पोषण, रोशन, मनीषा, लिकेश, एकलव्य, रीतू, इत्यादि बच्चों ने गुड्डा- गुड़िया की शादी में गिफ्ट देकर मिठाई से सब का मुंह मीठा करवाया सभी बच्चों ने गुड्डा गुड़िया को सुंदर वेशभूषा में तैयार किया था। और बच्चों के पालकों ने अपने बच्चों की इस अवसर की फोटोज़ प्रेषित की।

 

संस्था की अध्यक्ष डॉ. सरिता दोशी ने कहा कि, स्कूल बंद होने की स्थिति में बच्चे ऑनलाइन प्रशिक्षण ले रहे हैं और विभिन्न त्यौहारों को घर पर मना रहे हैं। अक्षय तृतीया भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण दिवस एवं पर्व है। और इस तरह के पर्वों को मनाकर सार्थक के विशेष बच्चे भी सामाजिक कार्य व्यवहारों को स्वयं सीखते तथा उत्साहित और आनंदित होते हैं।
सार्थक की सचिव स्नेहा राठौड़ ने कहा घर में रहकर मनोरंजन का इससे अच्छा अवसर नहीं हो सकता कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशिक्षक मैथिली गोड़े, मुकेश चौधरी, स्वीटी सोनी, देविका दीवान का सहयोग रहा। प्रशिक्षकों ने सभी पालकों के सहयोग के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया।