महापौर एवं कलेक्टर ने निगम क्षेत्र का दौरा कर विकास कार्यों का निरीक्षण किया

543

स्वच्छ और हरित धमतरी के लिए गार्डनों के किनारे की जाएगी साज-सज्जा
गोल बाजार में बनाया जाएगा दो मंजिला व्यावसायिक परिसर
धमतरी । नगरपालिक निगम धमतरी के महापौर श्री विजय देवांगन और कलेक्टर श्री जय प्रकाश मौर्य ने आज सुबह निगम क्षेत्र के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया तथा विकास कार्यों के लिए प्लानिंग तैयार करने के निर्देश निगम आयुक्त श्री आशीष टिकरिहा को दिए।
महापौर एवं कलेक्टर आज सुबह आठ बजे स्थानीय गोल बाजार का मुआयना किया। इस दौरान कलेक्टर ने गोल बाजार की सब्जी मण्डी को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पसरा लगाने वाले सब्जी व्यवसायियों के लिए पक्के चबूतरे का निर्माण कराने के साथ-साथ दो मंजिला व्यावसायिक परिसर बनाने के लिए निर्देशित

किया। इस दौरान महापौर ने बताया कि पार्किंग शहर की बड़ी समस्या है और इसके लिए समाधानकारक उपाय करने की बात कही। इस पर कलेक्टर ने गोलबाजार में व्यावसायिक परिसर तैयार कर पहली मंजिल में पार्किंग और सब्जी के अलावा अन्य दुकानों को भी विस्थापित करने के निर्देश दिए।


इसके उपरांत वे जिला चिकित्सालय के समीप स्थित नेहरू गार्डन गए, जहां साफ-सफाई कराकर वाॅकिंग ट्रेक, योगा शेड तथा बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, फिसलपट्टी जैसे इंस्ट्रुमेंट लगाने के लिए कहा। कांटातालाब निरीक्षण के दौरान उन्होंने गार्डन के चारों ओर बाऊण्ड्रीवाॅल बनाकर किनारे में क्यारियां तैयार करने व बेहतर ढंग से साज-सज्जा करने के निर्देश दिए। इसके बाद ग्राम अर्जुनी स्थित गौठान, सिहावा चैक पर निर्माणाधीन आडिटोरियम तथा मकई गार्डन का अवलोकन तथा निरीक्षण किया। मकई गार्डन को बेहतर उद्यान बताते हुए कलेक्टर ने गार्डन के चारों ओर बाऊण्ड्रीवाॅल निर्माण कर प्लांटेशन तैयार करने व बारहमासी जलभराव के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में स्वीमिंग पुल बनाने के लिए स्थल चयन करने हेतु निगम आयुक्त को निर्देशित किया। कलेक्टर ने यह स्पष्ट कहा कि नगरीय निकाय में प्लांटेशन, स्वच्छता, पेयजल की उपलब्धता, जल संरक्षण के समुचित उपाय तथा नवीन बस स्टैण्ड सहित शहरी क्षेत्र में यातायात व्यस्थित करना उनकी पहली प्राथमिकता है। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी सहित नगरपालिक निगम के अधिकारीगण उपस्थित रहे।