पुलिस में नौकरी लगाने को लेकर  5 लाख रु की ठगी

171

धमतरी।  3 युवकों से पुलिस में नौकरी लगाने को लेकर  5 लाख रु की ठगी करने का मामला आया है और इसमें खास बात ये है की ठगी करने वाले भी पुलिस में नौकरी करते है इसमें ठगी करने वाले महिला एवं पुरुष पति एवं पत्नी है दोनों ने मिलकर  ठगी की है |  इनके खिलाफ भखारा थाना में अपराध दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी महादेव गजपाल, शत्रुहन साहू हंचलपुर, व दौलतराम साहू  रामपुर तहसील व थाना भखारा, जिला धमतरी ने बताया कि पुलिस भर्ती प्रक्रिया सन् 2017-18 में जिला राजनांदगांव एवं रायपुर जिला में फिजिकल एवं लिखित परीक्षा दिया गया था। गौरी पुलिस आरक्षक व संतोष गुरूंग आरक्षक ने परीक्षा में पास हो गये हैं करके तीनों से संपर्क किया  बताया की तत्काल रिजल्ट निकलने वाला है  गौरी पुलिस आरक्षक महादेव गजपाल के यहां आई ।परिवार जनों के समक्ष शत्रुहन साहू द्वारा दुलेश्वर के नाम से 2 लाख रूपया नगदी एवं महादेव गजपाल, द्वारा दीपक कुमार के नाम से 2 लाख रूपया का चेक भारतीय स्टैट बैंक शाखा कलेक्ट्रेट रूद्री धमतरी में गौरी के नाम से  दिया गया। दौलत राम साहू  रामपुर द्वारा अपने लड़के उपेंद्र कुमार के नाम से 1,50,000/- रू. दिनांक 13.10.2018 को अपने परिवार के सदस्यो  के समक्ष दिया गया है।

गौरी पुलिस आरक्षक द्वारा लगभग 6 माह बाद  महादेव गजपाल को खबर दी गई कि आपका दो लाख का चेक बैंक में नहीं लगाई हूं कुछ कामो से देरी हो गया रकम मुझे नगदी दे दो। तब  पुन: 6 माह बाद मिलने गौरी   02.05.2019 को आयी तथा 1,00,000/- रू. का चेक गौरी के नाम से स्टैंट बैंक कलेक्ट्रेट रूद्री धमतरी दिया, जिसे 06.05.2019 चेक के रकम को निकाला गया।  नौकरी ना लगने पर और लेट होने के कारण पैसा मांगने पर बार बार घुमाया जा रहा है तथा तथा रकम देने में आना कानी की जा रही है इस प्रकार  राशि – 3,00,000/- रू. नगद एवं 2,00,000/- रू. का चेक उन्ही के पास है।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि पुलिस नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी एवं छल कपट करने के मामले में आरक्षक दंपत्ति गौरी बंजारे और संतोष गुरुंग निवासी प्रियदर्शनी नगर पचपेड़ी नाका टिकरापारा रायपुर के खिलाफ थाना भखारा में धारा 420,34 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।