पीएम आवास योजना का लाभ 274 हितग्राही को मिलेगा – महापौर

135

महापौर,आयुक्त एवं सभापति द्वारा हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा प्रदान किया गया

धमतरी- लंबे दिनों बाद प्रधानमंत्री आवास के लिए दिए गए आवेदन में से 274 आवेदन स्वीकृत कर लिए गए हैं इन हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा पत्र प्रदान करने का कार्य शुरू हो गया है अभी 70 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा प्रदान किया गया।
धमतरी शहर में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए नगर निगम सदैव तत्पर है आवास योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को मिल सके इसके लिए आवेदन मंगाए गए नगर निगम ने 3600 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का लक्ष्य बनाया है।
अब तक 1727 आवास बनकर तैयार हो गया है 190 मकान का निर्माण कार्य प्रगति पर है प्राप्त आवेदनों में से 1128 आवेदन पेंडिंग है जबकि 274 आवेदनों की स्वीकृति दी गई है।
शहर के 40 वार्डों में जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए आगे भी कार्य जारी रहेगा प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए शासन द्वारा 2 लाख 28 हजार प्रदान किया जाता है जिसमें 1 लाख 48 हजार केंद्र सरकार और 80 हजार राज्य सरकार देती है।


चार किस्तों में निर्माण की प्रगति के आधार पर राशि प्रदान किया जाता है प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पास हुए 274 मकान के लिए भवन अनुज्ञा प्रदान किया जा रहा है 70 हितग्राहियों को महापौर विजय देवांगन,आयुक्त मनीष मिश्रा, सभापति अनुराग मसीह,ने भवन अनुज्ञा प्रदान किया शेष लोगों को भी बहुत जल्द भवन अनुज्ञा प्रदान कर दिया जाएगा।
महापौर ने कहा कि पेंडिंग आवेदन पर भी आगे कार्रवाई होगी ताकि जरूरतमंदों को जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सके। इस दौरान एमआईसी मेंबर राजेश पांडे,केंद्र कुमार पेंदरिया, पार्षद सुशीला तिवारी,सोमेश मेश्राम,सूरज गहेरवाल,ममता शर्मा, नीलू पवार,लुकेश्वरी साहू,रितेश नेताम,
राहुल वर्मा,ज्योति अरोरा, राजकुमारी बघेल,होमशंकर हिरवानी,हेमचंद साहू,ऐश्वर्य हिरवानी,पिंटू साहू,तामेश्वर साहू, गोविंदा,गिरीश साहू उपस्थित थे।