तालाब में विराजित हुए विघ्नहर्ता

485

धमतरी | सत्यम गणेश उत्सव समिति बनिया तालाब आमापारा द्वारा इस साल भी तालाब में गणेश उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है । भगवान श्री गणेश की स्थापना कर श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजा अर्चना की जा रही है ।
उल्लेखनीय है कि सत्यम गणेश उत्सव समिति बनिया तालाब में पिछले 15 सालों से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना करते आ रही हैं । समिति के कार्यकर्ता उमेश नाग, उत्तम सिन्हा ,दिनेश खिलोरिया, पप्पू पटेल और चंद्रहास यादव का कहना है कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता है इसलिए कोरोनावायरस से भी जल्द छुटकारा मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि बनिया तालाब का गणेश उत्सव शहर में एक आकर्षण का केंद्र बना  रहता  है। यहां हर साल कार्यकर्ताओं द्वारा तालाब में गणेश की स्थापना कर आने जाने के लिए रास्ता का निर्माण किया जाता है, लेकिन इस साल करोना काल के चलते समिति ने तालाब की दूरी में प्रतिमा स्थापना के बजाय नजदीक में ही स्टेज बनाकर प्रतिमा स्थापना की है ।

कार्यकर्ता तिलेश सिन्हा राजू सिन्हा विशाल यादव कमलेश पटेल ने बताया कि बीते सालों में समिति की ओर से बनिया तालाब में श्री राम सेतु का निर्माण किया गया था । इसके अलावा क्षीरसागर, स्वस्तिक, डगर फूल और समुद्र मंथन की झांकी भी सजाई गई थी जो बेहद आकर्षण का केंद्र रही । उन्होंने बताया कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए इस साल गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। छोटे बच्चों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। गणेशोत्सव के दौरान कार्यकर्ता रोशन पटेल, संतोष नाग, दीपक सिन्हा, प्रकाश सिन्हा, दीपक यादव, शैलेन्द्र नाग, प्रफ्फुल नाग, भूपेंद्र नाग, ज्ञानेश्वर ध्रुव, पदुम पटेल, विक्रम साहू, गिरधर पटेल, राघवेंद्र सिन्हा, राजू सिन्हा आदि कोरोना संकट के निवारण के लिए पूजा अर्चना की |