जो आज़ादी के बाद न हो सका मोदी सरकार 2.0 ने उसे एक वर्ष में कर दिखाया : प्रीतेश गांधी

457

धमतरी | मोदी सरकार 2.0 के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर 13 जून  को धमतरी में मोदी सरकार की उपलब्धियों और आत्मनिर्भर भारत अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पत्रक वितरण किया गया।

धमतरी के सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड में जाकर पत्रक तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का संदेश पत्र का वितरण किया गया और लोगों को मोदी सरकार 2.0 के एक वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत स्वदेशी अपनाने के लिए प्रेरित किया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पत्रक वितरण के पहले प्रीतेश गांधी, पूर्व जिला अध्यक्ष रामू रोहरा, शहर मंडल अध्यक्ष श्री विजय साहू, श्री शिवदत्त उपाध्याय, श्री अखिलेश सोनकर, श्री भूपेंद्र शाह, श्री गंगा प्रसाद सिन्हा, पार्षद श्री श्यामलाल नेताम, श्री शिवनारायण छाटा, पुरुषोत्तम कोसरिया,हरिशंकर पटेल, राकेश अग्रवाल, प्रदीप सेठिया, प्रवीण अग्रवाल को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के लक्ष्य प्राप्ति, मूल्य आधारित व सर्वधर्म समभाव एवं समता मूलक समाज के निर्माण, स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग एवं उपभोग तथा कोरोना महामारी के प्रति समाज मे जागरूकता तथा लोगों को अच्छे स्वास्थ्य तथा स्वच्छता के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए शपथ ली।

पूर्व जिला अध्यक्ष रामू रोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने पिछले एक वर्ष में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उनके इन बड़े फैसलों और उपलब्धियों से भारत ने विश्व मे अपनी एक नई पहचान बनाई है। कोरोना महामारी के समय भी प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाये गए सार्थक कदम से आज हमारे देश में इस महामारी को प्रचंड रूप लेने से रोकने में सफल हुए हैं। अन्य देशों के मुकाबले भारत काफी हद तक इस महामारी से लड़ने में सक्षम हुआ है। ऐसे कई उपलब्धियां है जिससे भारत आज विश्व का नेतृत्व करने में सक्षम हो रहा है।

प्रीतेश गांधी ने बताया कि पिछले एक वर्ष में प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ऐसे कई निर्णय और उपलब्धियां हासिल की है जो आज़ादी के बाद से आज तक नही हुई। मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन तलाक कानून, राम जन्मभूमि में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य की शुरुआत, धारा 370 को समाप्त करना, नागरिकता संशोधन कानून जैसे कई जनहित व देशहित के फैसले थे जो वर्षों से रुके हुए थे तथा देश की जनता की आस्था उससे जुड़ी हुई थी उसे पूरा किया है।

प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि आज का यह नया भारत आत्मनिर्भर भारत है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा कोरोना संकट से देश को लड़ने तथा देशवासियों को संकट में भी अवसर का मार्ग प्रशस्त करने के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की गई है। यह केवल अभियान नही बल्कि हम सभी 130 करोड़ देशवासियों के लिए एक संकल्प होना चाहिए कि हम अपने देश में ही निर्मित वस्तुओं का उपयोग और उपभोग करेंगे। जिससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था को और बढ़ावा मिलेगा तथा इस कोरोना महामारी के दौर में हमारा भारत पुनः नई ऊर्जा के साथ विकास के नए शिखर प्राप्त करेगा।