जिला कांग्रेस कंट्रोल रूम से मिल रही लोगों को राहत  विगत 30 दिनों में कोरोना से जुड़े कई शिकायतों हुआ निराकरण

49

धमतरी| जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम आज धमतरी जिला के लाक डाउन होने के पश्चात लगभग 30 दिन हो गए हैं लोगों को इस कंट्रोल रूम से जबरदस्त राहत मिल रही है। पूर्व में ज्यादातर मरीज ऑक्सीजन बेड, भोजन, और ई-पास बनाने के लिए फोन कर रहे थे और ज्यादातर को बेड उपलब्ध कराया गया अस्पतालों में व्यवस्था अच्छी होने के बाद अस्पताल संबंधी फोन आना कम हुआ है

भोजन व्यवस्था जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पूर्व के अपेक्षा अधिक मात्रा में कोरोना पीड़ित परिवार व जरूरतमंदों के लिए किया जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद ने बताया की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रभारी मंत्री कवासी लखमा प्रदेश कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण के भयावह स्थिति को देखते हुए लोगों को विभिन्न प्रकार की सुविधा मुहैया कराने हेतु धमतरी जिला में लॉकडाउन के पश्चात जिला स्तरीय व सभी ब्लॉकों में ब्लॉक स्तरीय कंट्रोल रूम का गठन कर प्रभारियों का मोबाइल नंबर जारी किया गया जो जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष मोहन लालवानी के मार्गदर्शन में कार्य कर रही है जिसके द्वारा जरूरतमंदों के फोन आने पर तत्काल अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता व अस्पताल संबंधी संपूर्ण जानकारी मुहैया कराई जा रही है जिससे लोगो को इधर-उधर भटकना न पड़े। जिले में पर्याप्त में बेड की व्यवस्था होने पर अस्पताल संबंधी फोन आना कम हुआ है।

भोजन की व्यवस्था शुरुआत में लगभग 300 लोगों के लिए किया जा रहा था लॉकडाउन लंबी अवधि तक होने के कारण अब कोरोना पीड़ित के अलावा जरूरतमंद लोगों को भी भोजन प्रदाय किया जा रहा है प्रतिदिन लगभग 700 से 800 लोगों को जिला कांग्रेस कमेटी व सिंधी समाज के सहयोग से अस्पतालों या घरों में पहुंचाकर भोजन दिया जा रहा है। अति आवश्यक कार्यों के लिए ई-पास बनाने हेतु कार्य किया जा रहा अभी तक लगभग 375 लोगो का आवेदन सम्बंधित अधिकारी को कंट्रोल रूम के द्वारा किया जा चुका है। साथ ही टीकाकरण के लिए कांग्रेस पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ताओं के द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र, गांव में बूथ स्तर पर टीकाकरण के लिए लोगों में जागरूकता लाई जा रही है। और मेरा बूथ कोरोना मुफ्त का मुहिम चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय और बीपीएल राशन कार्डधरियो को 2 माह की राशन मुक्त में प्रदान किया जा रहा है इस स्थिति में सुखा राशन की मां बहुत कम मात्रा में आई है जो मांग आई थी उसे उपलब्ध करा दी गई है साथ ही सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के द्वारा अपने अपने स्तर पर भी ग्राम पंचायतों में आइसोलेशन सेंटर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जरुतमन्दों को सहयोग प्रदान किया जा रहा है। भूपेश बघेल के सरकार द्वारा आपदा के दौर में कोरोना संक्रमण रोकथाम के साथ साथ अन्य विषयों पर भी बहुत अच्छा कार्य किया जा रहा है। साथ ही संगठन के द्वारा भी लोगों की सेवा कार्य में महती भूमिका निभाई जा रही है।