छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने जिला शिक्षाधिकारी से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

25

धमतरी | छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला धमतरी के एक प्रतिनिधिमंडल ने डॉक्टर भूषण लाल चंद्राकर के अध्यक्षता में एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष देवनाथ साहू की विशेष उपस्थिति में जिला शिक्षा अधिकारी डॉ रजनी नेल्सन से विभिन्न मुद्दों को लेकर मुलाकात की। जिन मुद्दों में एलबी संवर्ग को वेटेज एवं समय मान वेतन प्रदान करने, मोहल्ला क्लास, व्याख्याता एल बी जो प्रभारी प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं उन्हें डीडीओ का अधिकार देने, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम वाले विद्यालय में पूर्व में अध्यापन रत हिंदी माध्यम के शिक्षकों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया अपनाए जाने , एवं विभागीय अनुमति लेकर जिन शिक्षकों ने दूसरी बार स्नातक योग्यता हासिल की है उसे सेवा पुस्तिका में इंद्राज करने, जिले में पीएचडी योग्यता धारी शिक्षकों को 2 वेतन वृद्धि प्रदान करने आदि मुद्दे शामिल है।


संघ के जिलाध्यक्ष डॉक्टर भूषण लाल चंद्राकर ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी डॉ रजनी नेल्सन को दिवंगत एलबी संवर्ग के शिक्षकों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए उनसे उपरोक्त मुद्दों पर डेलिगेशन की गई जिसमें मोहल्ला क्लास को लेकर कहा गया है कि मोहल्ला क्लास स्वैच्छिक है उपयुक्त स्थान मिलने पर मोहल्ला क्लास लगाया जा सकता है इसके लिए कार्यालय की ओर से किसी प्रकार का अनुचित दबाव नहीं डाला जाएगा। शिक्षक एल बी संवर्ग को वेटेज एवं समय मान वेतनमान प्रदान करने के बारे में कहा गया है की आदेश मे पृष्ठांकन कर समस्त डी डी ओ को प्रेषित कर दी जाएगी। उसी तरह से व्याख्याता एलबी जो प्रभारी प्राचार्य के रूप में कार्यरत है उन्हें डीडीओ के प्रभार सौंपने पर भी सकारात्मक चर्चा हुई। जो शिक्षक विभागीय अनुमति लेकर दूसरी बार स्नातक की योग्यता हासिल किए हैं उसे सेवा पुस्तिका में इंद्राज करने हेतु उच्च कार्यालय से मार्गदर्शन मांगी गई है मार्गदर्शन मिलते ही संगठन को अवगत करा दी जाएगी। इसी तरह से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम वाले स्कूलों में पूर्व में अध्यापनरत शिक्षकों की काउंसलिंग प्रक्रिया एवं पीएचडी प्राप्त शिक्षकों को 2 वेतन वृद्धि प्रदाय किए जाने पर भी डेलिगेशन में बात रखी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ रजनी नेल्सन ने बहुत ही सौहार्द्रपूर्ण माहौल में प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की।
प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष डॉक्टर भूषण लाल चंद्राकार बलराम तारम जिला कोषाध्यक्ष, सचिव राम दयाल साहू जिला प्रांतीय उपाध्यक्ष देवनाथ साहू जिला महासचिव कैलाश प्रसाद साहू, राहुल नेताम खूब लाल साहू, नवीन जाचक ,श्रीमती एमन सोनवानी, ब्लॉक सचिव ज्ञानेश्वर सिन्हा , भगवती प्रसाद सोनी आदि सम्मिलित थे ।