चरमराई बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करवाने निगम जल विभाग अध्यक्ष हाशमी ने सहायक अभियंता (शहरी) को सौंपा ज्ञापन

38

निगम जल विभाग अध्यक्ष हाशमी के साथ एम आई सी सदस्यगण बिजली विभाग पहुंचे,शहर में ज़रा सी आंधी तूफान और कई घंटो बिजली बंद, चरमराई बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने कहें

धमतरी |  शहर में आए दिन हल्की बारिश हो या आंधी तूफान होने पर चरमराई बिजली व्यवस्था के कारण शहर के कई वार्डों में बिजली कई – कई घंटो तक बंद हो जाता है और बिजली विभाग द्वारा सुधार कार्य में लेटलतीफी करने से शहर की जनता को कई – कई घंटो तक बिजली और पानी की समस्या से जूझना पड़ता है समस्या का जल्द समाधान हो इस मांग को लेकर महापौर विजय देवांगन को अवगत कराकर एम आई सी सदस्यों और पार्षदों ने बिजली विभाग पहुंचे और अधिकारियों से मुलाकात कर कहां कि धमतरी शहर के चालीस वार्डों में नगर निगम के फिल्टर प्लांट द्वारा आठ ओव्हरहेड टैंको द्वारा पेयजल सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है इसके अलावा 40 वार्डों में 120 मोटर पंप संचालित है जो प्रतिदिन सुबह और शाम हर वार्डो के कुछ-कुछ क्षेत्रों में वार्डवासियों को सुचारू रूप से भी पेयजल उपलब्ध कराती है। इसके लिए बिजली की बेहतर व्यवस्था का होना बहुत ही आवश्यक है।

जिस क्षेत्र में बिजली बंद होता है उस क्षेत्र का मोटर पंप भी बंद हो जाता है जिससे उस क्षेत्र के वार्ड वासियों को पेयजल के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अभी इस वर्ष जरा सी भी आंधी- तूफान में बिजली व्यवस्था ठप हो जाती है जिसे सुधारने में कई घंटों लग जाता है।कुछ दिन पहले शहर के कई क्षेत्रों में 12-15 घंटों तक सुधार कार्य चला जिससे शहर की जनता बहुत ही ज्यादा बिजली के साथ-साथ कई क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा मोटर पंप लगाया गया है उन क्षेत्रों में मोटर पंप द्वारा जलापूर्ति अवरुद्ध है और नगर निगम द्वारा टैंकर भेजने के बावजूद भी इस प्रभावित क्षेत्र के लोग पेयजल के लिए बहुत ही ज्यादा परेशानियों से इन्हें जूझना पड़ा । दस्तक दे रही वर्षा ऋतु को देखते हुए बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करें एवं शिकायत और बिजली की समस्या आने पर तत्काल सुधारा जाए ताकि विद्युत एवं जलापूर्ति सेवा लंबे समय तक अवरुद्ध न हो। प्रायः यह भी देखने में आया है कि थ्री फेस लाइन उल्टा हो जाता है जिससे मोटर उल्टा चलने से पर्याप्त पानी नहीं आ पाता यह समस्या वाटर फिल्टर प्लांट में भी देखने को आया है । प्रयास किया जाए कि लाइन चालू करने के पूर्व से सीधा किया जाए जिससे फेस उल्टा होने की समस्या न हो एवं दस्तक दे रही वर्षा ऋतु और आंधी तूफान से चरमराई हुई बिजली व्यवस्था के कारण ज्यादा समय तक शहर की जनता को बिजली एवं पानी जैसी मूलभूत सुविधा से परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखते हुए शहर में विद्युत व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने जल विभाग अध्यक्ष अवैश हाशमी ने सी. एस. पी. डी. सी. एल. (विद्युत विभाग पावर हाऊस धमतरी) के सहायक अभियंता (शहरी) निमिष परमार को ज्ञापन सौंपा जिस पर सहायक अभियंता परमार ने आश्वस्त किया और कहां कि शहर में बिजली की बेहतर व्यवस्था करने में हम भरपूर प्रयासरत रहेंगे और शहर में आंधी तूफान हो या बिजली समस्या आने पर अतिशीघ्र बनाने का प्रयास भी हम करेंगे।बिजली विभाग में ज्ञापन सौंपने गए नगर निगम जल विभाग अध्यक्ष अवैश हाशमी के साथ नगर निगम लोक निर्माण विभाग के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, भवन अनुज्ञा विभाग के अध्यक्ष रूपेश राजपूत,स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष केंद्र कुमार,राजस्व विभाग अध्यक्ष अजय वर्मा और पार्षद सूरज गहेरवाल उपस्थित थे।