केंद्र सरकार के नेतृत्व में राज्यों को लगातार विमानों के द्वारा पहुँचाई जा रही कोरोना राहत सामग्री-प्रीतेश गांधी

26

निरंतर निडरता के साथ अपनी सेवा दे रहें एयरपोर्ट स्टॉफ भी किसी कोरोना वॉरियर से कम नहीं- प्रीतेश गांधी

धमतरी | कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार की ओर से कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए भारतीय वायु सेना ओर एयरलाइन्स की नियमित फ्लाइट से निरन्तर मदद भेजी जा रहीं है. पिछले हफ्ते सोमवार से शनिवार के बीच वैक्सीन, ऑक्सीजन सिलेंडर, मास्क, सेनिटाइजर, कंस्ट्रेटर मशीन और कोरोना में आवश्यक अन्य सामग्री की खेप राज्य सरकार को हवाई सेवा के माध्यम से प्राप्त हुआ. रविवार को छोटे एटीआर विमान से 20 ऑक्सीजन सिलेंडर राज्य सरकार तक पहुँचाई गई.

श्री प्रीतेश गांधी – सदस्य ,भारतीय विमानपत्तन प्रधिकरण, रायपुर एयरपोर्ट ने बताया कि वीयूबीकेडी एएन-32 विमान दिल्ली से यह मदद लेकर दोपहर 1:37 को रायपुर पहुँचा. लगातार विमानों के आने की वजह से एयरपोर्ट के सभी स्टॉफ को अलर्ट रखा गया है. विमानतल में देर रात तक गतिविधियों को स्टॉफ संभाल रहें है. विमानों से आने वाली मदद को तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सौंपी जा रहीं है. केंद्र सरकार के नेतृत्व में राज्य सरकार तक मदद पहुँचाई जा रही है.

यह ज्ञात हो कि केंद्र सरकार द्वारा 9 अप्रैल 2021 से 15 मई 2021 तक रायपुर छत्तीसगढ़ को कुल खाली ऑक्सीजन टैंकर 6 (90 टन), कुल 1108 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 180(14 टन) खाली ऑक्सीजन सिलेंडर एवं कुल 350 (21 टन)भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर राहत सामग्री पहुँची जिसे तत्काल स्वास्थ्य विभाग को पहुँचाए गए. निरंतर एयरपोर्ट स्टॉफ कोरोना महामारी में भी निडरता से अपना कर्तव्य निभा रहें है. कोरोना से इस जंग में एयरपोर्ट स्टॉफ भी कोरोना वॉरियर्स की तरह सामने आ रहें हैं. श्री प्रीतेश गांधी ने आगे कहा एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय एवं उनकी टीम लगातार सेवाभाव से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कार्य कर रहें हैं और कोरोना से इस जंग में देश को जीताने और कोरोना को हराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहें हैं. मैं एयरपोर्ट स्टाफ के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के सेवाभव को नमन करता हूँ.