एनएसयूआई ने श्री राम मंदिर निर्माण भुमिपूजन के शुभ अवसर को दीपोत्सव के रूप में मनाया

444

धमतरी । 5 अगस्त को भगवान श्री राम मंदिर निर्माण भूमिपूजन के सुअवसर पर एनएसयूआई धमतरी ने दीपोत्सव के रूप में कांग्रेस भवन में दीपमय करके मनाया । जिसमे जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।  श्री राम जी की महाआरती करके धमतरी की खुशहाली की प्रार्थना प्रभु श्री राम से की गई ।
नगरी विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि ये मौक़ा कई सालो के वनवास के बाद आया है इस पूरे देश महोत्सव के रूप में आपसी भाईचारा से मनाया जाए।


जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि छत्तीसगढ़ से भगवान राम जी का एक गहरा नाता है छत्तीसगढ़ भगवान श्री राम का ननिहाल है इसलिए यहाँ के लोगों बहुत ही उत्सुकता है।
महापौर विजय देवांगन न्यायालय के निर्णय के स्वरूप पूरे हर्षोल्लास से मन्दिर का निर्माण होने जा रहा है, प्रत्येक समुदाय में इसकी खुशीया झलक रही हैं। भारत सनातन संस्कृति का देश है और भगवान राम इसके महत्वपूर्ण अंग जिन्होंने विश्व को त्याग, धीरज, बलिदान, सत्य की राह प्रदर्शित की है, आज उन्ही की राह पर पूरा विश्व चल रहा है।


भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ (दक्षिण कौशल) के धमतरी में हर्षोल्लास से दीप प्रज्वलित किया गया आयोजन का नाम! “श्रीराम के नाम, एक दीया ननिहालमे” रखा गया ।
इस अवसर पर पंकज महावर,मोहन लालवानी,हर्षद मेहता,आनंद पवार,निशु चन्द्राकर,राजेश चन्द्राकर,राजा देवांगन,विक्रांत शर्मा,शुभम साहू,तोमेश साहू,तोगेश साहू,गौरीशंकर पांडे,उदित नारायण साहू,ऋषभ यादव,गौतम वाधवानी,प्रीतम सिन्हा, विजेंद्र रामटेके,तेजप्रताप साहू,मोहनीश सिन्हा, पारस मनी साहू,राहुल साहू,ऋषि साहू,पूरन भाऊ, कपिल साहू,सास्वत साहू,पंकज साहू,विनय गंगबेर, गौरव दास,संकेत गुप्ता,चैन सिंह,तेजप्रकास साहू,सीड रॉय,तुषार साहू, एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।