एडीबी की चार स्वीकृत सड़कों के निर्माण में तेजी लाने कलेक्टर पी एस एल्मा ने दिए निर्देश

183

एडीबी की चार स्वीकृत सड़कों के निर्माण में तेजी लाने कलेक्टर  पी एस एल्मा ने दिए निर्देश
ज़िले में लगभग पांच सौ करोड़ की लागत से बनाई जा रही कुल 135 किलोमीटर लंबी चार सड़कें

धमतरी | कलेक्टर पी एस एल्मा ने एडीबी के द्वारा ज़िले में बनाई जा रही चार सड़कों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने एडीबी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और अन्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देशित किया कि वर्ष 2018 से स्वीकृत एडीबी की चार सड़क निर्माण का काम हर हाल में जून 2022 तक पूरा हो जाना चाहिए। गौरतलब है कि पांच सौ करोड़ की लागत की ये चार सड़कों की ज़िले में कुल लंबाई लगभग 135 किलोमीटर है। सड़क निर्माण के दौरान पेयजल पाइपलाइन और बिजली के खंबे के स्थानांतरण से लेकर , पेड़ कटाई, शासकीय भूमि में अतिक्रमण, भू अर्जन , निर्माण के लिए मिट्टी मुरूम की उपलब्धता और मांग इत्यादि की विस्तृत समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने संबंधित विभागों को आपसी तालमेल के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने एक ओर जहां पेयजल की पाइपलाइन और विद्युत खंबों के स्थानांतरण में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और विद्युत विभाग को एडीबी से समन्वय स्थापित करते हुए काम करने पर जोर दिया। वहीं शासकीय भूमि में अतिक्रमण की समस्या के लिए संबंधित एसडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश बैठक में दिए हैं। इसी तरह भू अर्जन के लंबित अवार्ड को भी जल्द से जल्द पारित करने संबंधित एसडीएम को निर्देशित किया।

बैठक में सड़क निर्माण के लिए मिट्टी मुरूम की मांग पर कलेक्टर ने उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एडीबी की प्रोजेक्ट मैनेजर श्रीमती अर्पणा चौरपागर ने बताया कि ज़िले में अर्जुनी मोड़ — भखारा – रायपुर मार्ग पर लगभग 111 करोड़ की 30 किलोमीटर लंबी सड़क, कुरूद— मेघा— मगरलोड में 93 करोड़ की 28.5 किलोमीटर लंबी सड़क , 201 करोड़ की लागत से नयापारा— बुढेनी— मगरलोड –भोयना मार्ग लंबाई लगभग 67 किलोमीटर और कल्ले– सेमरा– आमदी तक 100 करोड़ की 38 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माणाधीन है। कुरूद मेघा मगरलोड तक की सड़क निर्माण का काम फरवरी 2022 तक हो जाएगा। कलेक्टर के निर्देश पर शेष तीन सड़क निर्माण कार्य भी जून 2022 तक पूरा कर लेने की बात उन्होंने बैठक में कही। कलेक्टर एल्मा ने उक्त सभी कार्यों में तेजी लाने और अंतर विभागीय समन्वय से कार्य में प्रगति लाने के निर्देश आज की बैठक में दिए। उक्त बैठक  शाम पांच बजे से आहूत की गई थी।