ईशान गोस्वामी ने देश का गौरव बढ़ाया- विधायक रंजना साहू

112

योग में विश्व कीर्तिमान रचने वाले ईशान को विभिन्न संस्थाओं के द्वारा सम्मानित करने का सिलसिला जारी

धमतरी। किसी को सम्मान देना हो तो कैसे उसे सरप्राइज़ में तब्दील कर दिया जाता है यह सीखना हो तो धमतरी की लोकप्रिय विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू से सीखा जा सकता है 3 सितंबर को कुछ ऐसा ही वाकिया धमतरी के अधारी नवागांव वार्ड में देखने को मिला जब योग में विश्व कीर्तिमान बनाने वाले ईशान गोस्वामी के निवास में अचानक विधायक श्रीमती रंजना साहू अकेले पहुंच गईं। उनको अपने पास पाकर गोस्वामी परिवार हतप्रभ तो रहा ही उनकी खुशियों का ठिकाना भी नहीं रहा।

उल्लेखनीय है कि धमतरी के केंद्रीय विद्यालय में कक्षा दसवीं में अध्ययनरत ईशान गोस्वामी ने गत 21 जून को दिव्य भारत निर्माण ट्रस्ट के आयोजन और स्वामी महेश योगी के नेतृत्व में काकासन नामक योग के पिछले 4 मिनट 28 सेकंड के रिकॉर्ड को 7 मिनट 24 सेकंड में तोड़ा। सभी औपचारिकताओं के बाद 2 सितंबर को यह खबर उनके शिक्षक अभिषेक दुबे के द्वारा सार्वजनिक किया गया । धमतरी की जागरूक प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने खबर मिलते ही धमतरी की इस उपलब्धि को चार चांद लगा दिया। 3 सितंबर को ईशान गोस्वामी के अधारी नवागांव रोड पर मुखर्जी वार्ड में स्थित निवास स्थान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से वह मुखातिब था कि अचानक विधायक श्रीमती रंजना साहू अकेले उनके घर पर पहुंची। ईशान गोस्वामी उसके पिता तल्लीन पुरी गोस्वामी और माता श्रीमती तमन्ना गोस्वामी के लिए यह किसी सरप्राइस से कम नहीं था। क्योंकि बिना किसी औपचारिक सूचना के धमतरी की लोकप्रिय जन प्रतिनिधि का किसी भी तामझाम के बगैर पहुंचना, वास्तव में आश्चर्य में डालने वाला विषय है। खबर फैली और भाजपा के दिग्गज नेता एक-एक करके अधारी नवागांव पहुंचने लगे। इस पूरे वाक्ये पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सम्मानित पत्रकारों की पूरी नजर थी और उन्होंने भी कहा कि जनप्रतिनिधियों की ऐसी संवेदनशीलता, उनकी विश्वसनीयता को निखारती है। शाल और श्रीफल से ईशान गोस्वामी का सम्मान करते हुए विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू ने कहा कि यह गौरव का विषय देश का मान बढ़ाता है। योग, भारतवर्ष की संस्कृति का एक हिस्सा है और इस पर ध्यान लगाकर यदि धमतरी का कोई बालक विश्व स्तर पर कीर्तिमान स्थापित करता है और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाता है। तो इस संकेत को समझना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पुनः अपनी गौरवशाली परंपरा की ओर अग्रसर है।

विधायक ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ईश्वर करें ईशान गोस्वामी से प्रेरणा लेकर देश के तमाम बच्चे और युवा अपनी संस्कृति और संस्कार से जुड़कर उसे भविष्य के रूप में परिणित करें। ईशान गोस्वामी और उसके परिवार को बधाई देने वालों में जिला भाजपा कोषाध्यक्ष चेतन प्रकाश हिंदूजा, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विजय साहू, जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, पूर्व सभापति एवं पार्षद राजेंद्र शर्मा, श्रीमती रेशमा शेख, जय हिंदुजा, पूर्व पार्षद शिवनारायण छांटा ,अभिषेक पांडे, संदेश गुप्ता, रामेश्वर मरकाम ,पूनम शुक्ला, सूरज साहू, दादू सिन्हा, राज गायकवाड, धैर्य निर्मलकर , विक्की यादव हर्षा यादव लक्ष्य निर्मलकर माहीन परवीन बादल ओझा निखिल यादव ,गौरव साहू पूर्णिमा साहू और युवराज साहू सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।