मातृशक्ति की अराधना का संदेश देता है नवरात्र पर्व : रंजना साहू

21

क्षेत्रीय दौरे में मां मनकेशरी माता एवं खड़ादेव बाबा कि पूजा अर्चना कर विधायक रंजना साहू ने मांगी क्षेत्रवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना

धमतरी | विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने डुबान क्षेत्र के दौरे पर पावन नवरात्रि पर्व में प्रकृति की गोद विराजमान एवं हमारी छत्तीसगढ़ प्राचीन संस्कृति की अमूल्य धरोहर ग्राम कोलियारी अकलाडोंगरी पंचायत में विराजमान खड़ादेव बाबा एवं कोरेगांव बी में विराजमान मां मनकेसरी माता कि पूजा अर्चना एवं दर्शन लाभ लेकर कर क्षेत्रवासियों की उन्नति, शांति, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। विधायक रंजना साहू ने आगे कहा कि शारदीय नवरात्र महोत्सव हमें खुशहाली के साथ-साथ मातृ शक्ति की आराधना का संदेश देता है।

आज हम सब फिर से इस संकल्प को दोहराने की जरूरत है कि स्त्री और पुरुष समाज रूपी रथ के दो पहिए हैं, जिनमें समानता और शक्ति का संतुलन बनाए रहना चाहिए। हम सब संकल्प लेकर शिक्षित, संपन्न और खुशहाल समाज की रचना के लिए जुड़ जाएं और क्षेत्र को बेहतर भविष्य का उपहार दें। देवी मां दुर्गा के नौ रूप से मातृशक्ति की विविधता एवं माता को महत्ता को महिलाओं का शक्ति स्वरूपा कहीं एवं नौ दिनों का यह पर्व हमें आध्यात्मिक ज्ञान, विवेक और चेतना से समृद्ध करें यही शुभकामनाएं विधायक ने मां भवानी से पूजाअर्चना कर मांगी।


इस पावन अवसर पर माता का दर्शन करने जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू, रुपाली ध्रुव, अनिता यादव, राकेश साहू, गौकरण साहू, पवन साहू, वीरेंद्र साहू, दुष्यंत सिंहा अहमद अली, जोहर साहू, सत्यवती सिन्हा, चंद्रहास सिन्हा सहित विभिन्न जन उपस्थित रहे।