5 साल के बच्चे का अपहरण कर मांगी 30 लाख की फिरौती

477
दिल्ली में बरामद हुआ बच्चा
मुरादाबाद
उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक किडनैपिंग केस सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मुरादाबाद में सामने आया है। यहां एक पांच साल के बच्चे का किडनैप करके तीस लाख रुपये फिरौती मांगी गई। अपहरण की इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हालांकि पुलिस ने शनिवार सुबह बच्चे को दिल्ली से बरामद कर लिया।
लाइनपार के रामलीला मैदान के पास गौरव कुमार का परिवार रहता है गौरव एक फाइनैंस कंपनी में जॉब करते हैं। शुक्रवार दोपहर उनका 5 वर्षीय बेटा ध्रुव अपने घर से निकलकर पास के ही दुकान पर सामान खरीदने के लिए गया था। जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की।

पुलिस को दी सूचना
घरवाले सड़कों पर उसे तलाश करते रहे लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। उन्होंने पति गौरव कुमार को इसकी सूचना दी। गौरव घर पहुंचे और ध्रुव की तलाश शुरू की। बेटे का कुछ पता नहीं चलने पर उन्होंने उसके गायब हो जाने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की।

मांगी 30 लाख की फिरौती
गौरव का कहना है कि दोपहर को उनके घर पर फोन करके तीस लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। एसएसपी प्रभाकर चौधरी नगर पुलिस अधीक्षक अमित पाठक समेत अन्य अधिकारी ने अपहरण के मामले के संबंध में परिजनों एवं आसपास के लोगों से जानकारी ली पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की तलाश में सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए।

दिल्ली में मिला बच्चा
देर रात तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जनपद की सीमाएं सील कर दीं। शनिवार सुबह बच्चे को दिल्ली से बरामद कर लिया गया। बताया जा रहा है कि बच्चा एक रोडवेज बस में बैठा था।

डर से किडनैपर ने बस में बैठाकर छोड़ा!
बच्चा रोडवेज बस में बैठा मिला। बताया जा रहा है कि पकड़े जाने के डर से आरोपी ने बच्चे की जेब में उसका नाम और घर का पता रखकर उसे रोडवेज बस में बैठा दिया। कंडक्टर ने अकेले बच्चे को पाकर पुलिस को सूचना दी। बच्चे की जेब से मिले नाम और पते के बाद उसके घर का पता चल सका।