सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शासन-प्रशासन का सहयोग करें

514

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के कार्य में श्रमिकों को काम के पूर्व व काम के बाद स्वच्छता बनाये रखने कार्यस्थल पर हाथ धुलाई का डेमो दिखाया गया साथ ही उन्हें ये बताया गया की कार्यस्थल पर  नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु घर हो या कार्यस्थल में सफाई पर विषेष ध्यान देने, समय-समय में साबुन से या हैंडवास से हाथ धोवें |
धमतरी | मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, श्रीमती नम्रता गांधी के निर्देश  पर धमतरी विकासखंड के ग्राम पंचायत-पोटियाडीह में चल रहे महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के कार्य में श्रमिकों को काम के पूर्व व

काम के बाद स्वच्छता बनाये रखने कार्यस्थल पर ग्राम पंचायत रत्नाबांधा, लोहरसी, मुजगहन, परसतराई, खरतुली रोजगार सहायकों की उपस्थिति में हाथ धुलाई का डेमो दिखाया गया। उपस्वास्थ्य केन्द्र पोटियाडीह के आर.एच.ओ.  विक्की जांगड़े ने कार्यस्थल पर मजदूरों को नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु घर हो या कार्यस्थल में सफाई पर विषेष ध्यान देने, समय-समय में साबुन से या हैंडवास से हाथ धोवें। लाॅकडाउन की स्थिति में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। बिना हाथ धोये चेहरे पर हाथ रखने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने एवं फेस मास्क लगाकर कार्य करने की विस्तृत जानकारी दी गयी। तद्पश्चात् जनपद पंचायत-धमतरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित दुबे ने मनरेगा मजदूरों को कार्य के दौरान सोशल  डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शासन-प्रशासन के नियमों का पालन करने कहा। ग्राम पंचायत-पोटियाडीह में वित्तीय वर्ष 2020-21 में स्वीकृत तालाब गहरीकरण आबादीपारा जिसकी स्वीकृत राशि -8.94 लाख है, उक्त कार्यस्थल में 110 मजदूर कार्य कर रहे हैं।
श्रमिक-श्रीमती गायत्री देवांगन ने बताया कि लाॅकडाउन की स्थिति में ग्रामीण मजदूर आर्थिक स्थिति से चरमरा गया है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के माध्यम से कार्य खोलने से मजदूरों को राहत हुई है। 01 अप्रैल से बढ़ी हुई मजदूरी दर 190 रू. आर्थिक संकट से भी निजात दिलायेगी।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच श्री खम्मन ध्रुव, उपसरपंच जितेन्द्र यादव, जनपद सदस्य श्री अनिल तिवारी, कार्यक्रम अधिकारी कु. कुन्ती देवांगन, सचिव भूपेष सिन्हा, रोजगार सहायक श्री मुकेश  सिन्हा, श्रीमती सुनीता मिनपाल रोजगार सहायक रत्नाबांधा, श्रीमती रूद्रेष्वरी गंजीर रोजगार सहायक लोहरसी, श्रीमती तोषमणी साहू रोजगार सहायक परसतराई, श्री नंदलाल साहू रोजगार सहायक खरतुली उपस्थित थे।