सार्थक स्कूल के बच्चों ने धरा राधा- कृष्ण का  रूप 

1173

ऑनलाइन कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया

धमतरी| सर गौरीशंकर श्रीवास्तव सेवा समिति द्वारा संचालित मानसिक दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र, सार्थक स्कूल धमतरी  द्वारा ऑनलाइन कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया। स्कूल के विशेष बच्चों संजय सोनवानी , निखिल जैन , सीमा सिन्हा, प्रियंका सोनी और रोशन साहू ने ने श्रीकृष्ण, यशोदा ,राधा रानी एवं ग्वाल बाल की वेशभूषा में सज सँवर कर मोहक रूप प्रस्तुत किये।  स्कूल के प्रशिक्षक सुधा पुरी गोस्वामी, मैथिली गोड़े,मुकेश चौधरी, स्वीटी सोनी, देविका दीवान की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

मैथिली गोड़े ने बताया कि बहुत दिनों से घर पर रह रहे  इन बच्चों को आकर्षक पोशाकों में सजना- धजना बहुत पसंद आया और उन्होंने बांसुरी, मटकी, डंडा आदि वस्तुओं का उपयोग कर कृष्णजी के गीतों पर आनंदित होकर नृत्य भी किया। पालकों ने बच्चों के वीडियोज़ भी शेयर किए।   पालक  जे. आर. सोनवानी, मीना सिन्हा,ऐश्वर्या साहू , बबली सोनी ने अपने बच्चों को  उत्साह पूर्वक तैयार किया।
विशेष बच्चे संजय सोनवानी के पिता जे. आर .सोनवानी ने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए सार्थक संस्था के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि इस तरह के आयोजन से लॉक डाऊन में भी हमारे विशेष बच्चे, स्कूल की गतिविधियों के माध्यम से, भारतीय संस्कृति के पर्वों से जुड़े हैं। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के ऑनलाइन आयोजन में सार्थक संस्था की अध्यक्ष डॉ. सरिता दोशी एवं सचिव स्नेहा राठौड़ ने सार्थक के प्रशिक्षकों, अभिभावकों एवं बच्चों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं