सामाजिक संवाद का आधार स्तंभ होगा गुजराती समाज संपर्क सेतु एप : प्रीतेश गांधी

584

धमतरी |वर्तमान समय और परिस्थितियों को देखते हुए आज हर कोई डिजिटल माध्यम से जुड़ रहा है। इसी कड़ी में दुर्ग सकल गुजराती समाज द्वारा आज श्री गुजराती समाज भवन, सेक्टर 4 भिलाई में सकल गुजराती समाज संपर्क सेतु मोबाइल एप का शुभारंभ किया गया। * छत्तीसगढ़ गुजराती एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने मोबाइल एप का शुभारंभ किया साथ में रजनी भाई दवे, श्री दिनेश शाह और बंटी भाई उपस्थित रहे।

इस मोबाइल एप में दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शहरों जैसे दुर्ग, कुम्हारी, भिलाई, बालोद, दल्ली राजहरा व अन्य शहरों में निवासरत गुजराती समाज के सभी सदस्यों की जानकारी निहित रहेगी। इस मोबाइल एप में दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शहरों में निवासरत समाज के सदस्यों, उनके परिवार उनके संपर्क नंबर, वैवाहिक जानकारी समेत सामाजिक गतिविधियों के बारे में व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां रहेगी।

मोबाइल एप के शुभारंभ अवसर पर प्रीतेश गांधी ने कहा कि आज हर कोई डिजिटल माध्यम का प्रयोग बहुतायत में कर रहे हैं। आज मोबाइल वाद-संवाद का बेहतर माध्यम बन गया है और मोबाइल एप इस माध्यम को और प्रबल बना रहा है। इस एप के माध्यम से समाज को एकजुट रखने व आपस मे जुड़ने का एक नया माध्यम मिलेगा जिसमें समाज के हर व्यक्ति की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

प्रीतेश गांधी ने कहा कि यह एक प्रशंसनीय कदम है जो गुजराती समाज के सभी सदस्यों को एक दूसरे से संपर्क स्थापित रखने व अन्य जानकारियां साझा करने के लिए अहम भूमिका निभाएगा। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते आज लोग अपने घरों से निकलने में संकोच कर रहे हैं ऐसे में घर बैठे इस मोबाइल एप के माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़े रहेंगे।

प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि आज गुजराती समाज के लोग देश-विदेश में निवास कर रहें हैं और अपने समाज की परंपरा, संस्कृति और कला को सहेजने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं। गुजराती समाज की सबसे अनोखी बात आपसी भाईचारा, एकजुटता और साथ मिलकर चलने की कला है और हमारी इसी विशेषता से गुजरती समाज ने अपनी एक अलग पहचान स्थापित की है। हम सभी मिलकर इसी एकता के साथ आगे बढ़ते हुए अपनी सांस्कृतिक धरोहर और परंपरा को आगे ले जाएं और अपनी आने वाली पीढ़ियों को इस विरासत को सहेजने के लिए भी प्रेरित करें।

दुर्ग सकल गुजराती समाज के अध्यक्ष रजनी भाई दवे ने कहा कि हमने इस मोबाइल एप के माध्यम से सभी सदस्यों को व उनके परिवार को एक दूसरे से जोड़ने के लिए बनाया है। इस एप को बनाने के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि हम इसके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा समाज के लोगों को एकत्र कर सकें व सामाजिक गतिविधियों व महत्वपूर्ण जानकारियों को आपस में साझा कर सकें। इस मोबाइल एप में समाज के सभी सदस्यों, उनके परिवारजनों, संपर्क, निवास पता, वैवाहिक जानकारी व सामाजिक गतिविधियों की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

 

मोबाइल एप के शुभारंभ अवसर पर दुर्ग सकल गुजराती समाज के अध्यक्ष श्री रजनी भाई दवे, धमतरी से श्री महेंद्र राजपुरिया और श्री हरि कटारिया, श्री दिनेश भाई शाह, श्री मोतीभाई वस्तानी, श्री गिरीशभाई सावरिया, श्री योगेश भाई त्रिवेदी, श्री संजय भाई नथवाणी, श्री राजेश भाई नथवाणी, श्री जय भाई सिसोदिया, श्री पंकज वदोरिया, श्री कान्हा भाई, श्री प्रफुल्लभाई दीक्षित, श्री दीपक भाई पटेल, श्री नारायण भाई राठौर, श्री सुरेश भाई चावड़ा, श्री अर्जुन भाई राठौर, श्री नीलेश वाढेर, श्री विकास पढियार, श्री ललित पंड्या, श्री दीपक चावड़ा, श्री चंद्र राठौर, श्री संजय नागर, श्री अमित, श्री आकाश कोटक, श्री रोहित त्रिवेदी, श्रीमती रेखा पंड्या, श्रीमती ज्योति दवे, श्रीमती भारती बेन सोनी, श्री मनीष सोनी, श्री प्रकाश जोशी, श्री नीतिन पंड्या, श्री राजू सोनी, श्री भरत पटेल, श्री अजय सहित अन्य समाज के सदस्यगण उपस्थित थे। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।