विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तग्राही माध्यम कोरोना रक्षको का भाजयुमों ने किया सम्मान

79

रक्तदान क्षेत्र के कोविड रक्षक योद्धा से नही है कम-राजेन्द्र शर्मा
स्वयं की जान को दांव मे लगाकर दुसरो का बचाने वालो को सम्मानित कर हुवे हम कृतघ्न-विजय मोटवानी
रक्तदान मे सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय है,हमारा ध्येय-जय हिन्दूजा
धमतरी | पूरा विश्व 14 जून को रक्तदाता दिवस के रूप में मनाते हुए रक्तदान कर दूसरों को जीवन देने वाले के प्रति आभार व्यक्त करता है किंतु रक्त देने वालों को कोविड-19 महामारी के विभीषिका के विपरीत दौर में भी अपनी जान को जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाने वाले कोरोना वारियर्स, रक्तदान का

माध्यम बनने वाले शासकीय अस्पताल के ब्लड बैंक के पैथोलॉजिस्ट एवं स्टाफ डॉ. एस. एम. एम. मूर्ति पैथोलोजिस्ट & सिविल सर्जन,डॉ. पूर्वी अग्रवाल पैथोलोजिस्ट, डॉ.एस. एन.पांडे मेडिकल ऑफिसर,डॉ. जीतेन्द्र कुमार मेडिकल ऑफिसर,श्री बी. के वर्मा मेडि.लैब टेक्नोलॉजिस्ट,श्री उमाकांत वैद्य मेडि. लेब टेक्नोलॉजिस्ट,श्री मति सहोदरी राठौर स्टाफ नर्स,श्री मति अर्चना साहू मेडि.लैब टेक्नोलोजिस्ट,कु. देवकी सिंहा मेडि. लेब टेक्नोलॉजिस्ट,श्रीमति भारती साहू,भूषण सिन्हा,कु. ललिता ठाकुर,श्रीमति पोमिन साहू,सोहन लाल यारदा,कु. दिनेशरवारी नेताम,सुंदर सोरी का शॉल,श्रीफल तथा संक्रमण रक्षार्थ भाप मशीन प्रदत्त करते हुवे सम्मान किया गया एवं इस दिवस की सार्थकता को सिद्ध करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यगण अपने जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी की अगुवाई में उनके प्रति आस्था व श्रद्धा का समर्पण कर आभार के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित नगर निगम के पूर्व सभापति राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कोविड-19 का दूसरा दौर आक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयां, सहित रक्त की कमी का अहसास दिलाया, लेकिन इस काल मे स्वास्थ्य के इस क्षेत्र के कोरोनो रक्षको ने जो भूमिका निभाई वह रणभूमि के योद्धा से कम नही है ,वही श्री मोटवानी ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा महादान है, लेकिन रक्तदाता के रक्त को निकाल कर दूसरे जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाना एवं सफलतापूर्वक चढाना कोरोना संक्रमण के इस दौर में बहुत महत्वपूर्ण व चुनौती से भरा हुआ कार्य है और उसे अंजाम देते हैं हमारे कोविड काल के ये सैनिक और स्वास्थ- रक्षक जिन का सम्मान कर आज सम्मान जैसा शब्द बहुत छोटा हो जाता है ,समाज इनका इस काल के में किए हुए कर्तव्यबोध के लिए सदा-सदा के लिए ऋणी रहेगा।वही मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिन्दूजा ने कहा कि हम सभी युवा सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की भावना को अपने मे आत्मसात करते हूवे जरुरत मंदो को रक्त उपलब्ध कराने रक्दान के लिए सदैव अग्रसर रहेंगे।


उक्त अवसर पर भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुलेश सोनी,जिला सह कोषाध्यक्ष देवेश अग्रवाल,मंडल अध्यक्ष गोविंद सिंग ढिल्लन,सूरज शर्मा,लक्ष्मण गौतम,गोपाल साहू,सुभाष चंद्राकर,धीरेंद्र रजक,प्रिंस जैन उपस्थित रहे।