महापौर ने अपील करते हुए कहा करे लॉक डाउन का पालन : दान दाताओ के प्रति जताया आभार

532

राजेश रायचुरा 

धमतरी|   महापौर विजय देवांगन ने अपने निवास पर एक चर्चा करते हुए कुछ अहम् बातो को बताया की इस लाकडाउन के समय में वो किस तरह से काम कर रहे है उन्होंने बताया की वो सबेरे से ही एक प्लान के तहत वार्डो का दौरा करते है उन वार्डो में किस तरह की आवश्यकता है उसका पता कर उसकी व्यवस्था जिस विभाग से होती है उसको निर्देशिस्त कर उसको दुरस्त करवाने के आलावा समय समय पर मंडी,रैन बसेरा, सब्जी मंडी और वार्डो में सफाई की व्यवस्था को निरतंर खुद मोनिटर करते है और लगातार फोन पर भी लोगो की समस्याओ को सुन कर उसका समाधान करते हुए वे खुद भी लाक डाउन का पालन कर रहे है और उन्होंने धमतरी की जनता से भी अपील करते हुए कहा है की वे भी लाक डाउन का पालन करे और घर पर ही रहे शासन के नियमो का पालन करे जब बहुत ही जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले .

कोरोना वायरस से निपटने के लिए नगर निगम का अमला सक्रिय है. सफाई व्यवस्था पर खास फोकस किया जा रहा है, इसके लिए सफाई कर्मियों को संख्या बढ़ा दी गई है. शहर के ऐसे सभी क्षेत्र जहां लोगो की आवाजाही होती है. वहां सैनेटाइज किया गया है. ताकि लोगो को कोरोना जैसी घातक बीमारी के संक्रमण में आने का खतरा न रहे. निगम के द्वारा सभी जरुरी व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है.

इस दौरान जंहा लोग कोरोना के खतरे को देखते हुए घरो से बाहर निकलने से परहेज करने लगे हैं वही दूसरी ओर महापौर विजय देवांगन लगातार आवश्यक सेवाओं को बेहतर बनाये रखने निरीक्षण व् अवलोकन कार्य कर रहे हैं .मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कोरोना के खतरे को देखते हुए तत्काल आवश्यक फैसले लिए गए और प्रदेश वासियो ने भी उनके फैसले का मान रखा इसलिए ही प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या अन्य प्रदेशो की तुलना में काफी कम रही.सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के संबंध में उन्होंने बताया की निगम के कर्मचारी लगातार दुकानों में दबिश दे रहे है. कुछ दुकानदारों पर कार्रवाई भी की गई है. सभी जरूरी सेवाओं की दुकानों के सामने चुने से मार्किंग करा दी गई है. गोल बाजार का क्षेत्रफल छोटा पड़ने के कारण सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा था, इसलिए गोलबाजार को पुरानी मंडी में शिफ्ट किया गया है. निगम के रैन बसेरा में लोगो के ठहरने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. निगम के सभी पार्षद अधिकारी व कर्मचारी एकजुट होकर कोरोना से जंग लड़ रहे है. जिसका सार्थक परिणाम सामने आ रहा है.शहर में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिलना बड़ी उपलब्धि है.निगम की पूरी कोशिश रहेगी कि लोगो को कोरोना से बचाने के लिए साफ-सफाई से लेकर अन्य व्यवस्था करने कोई कसर न छोड़ी जाए. लोगो को कोरोना से बचाने कई सेवाएं शुरू की गयी जिसके तहत लोगो के घरो तक आवश्यक सामानो की घर पहुँच सेवा दी गयी .महापौर विजय देवांगन ने लोगो से अपील की है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों पर ही रहे तथा अनिवार्य होने पर ही घर से बाहर निकले, इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करे.हम सब के सामूहिक प्रयास से ही कोरोना वायरस से बचा जा सकता है.उन्होंने कहा की शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन बेहतर काम कर रही है.साथ ही महापौर ने सभी दानदाताओ के प्रति आभार भी जताया है जो लोगो की मदद के लिए आगे आये हैं.