तेलीनसत्ती के युवक द्वारा रोजगार गरीबी के कारण से नहीं बल्कि अन्य कारणों से लगाई आग

501

परिजनो से मिलने पहुचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष ,पूर्व अध्यक्ष व माहापौर 

धमतरी | जिले के ग्राम तेलीनसत्ती के एक युवक ने रायपुर सिविल लाइन इलाके में आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी उन्हें मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां से उन्हें कालड़ा बर्न सेंटर रेफर कर दिया गया है। जो अभी खतरे से बाहर है इस पर जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी के प्रतिनिधि मंडल परिवार के सदस्यों से मिलकर संवेदना व्यक्त की कांग्रेस कमेटी के इस प्रतिनिधि मंडल में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद लोहाना, पूर्व अध्यक्ष मोहन लालवानी, महापौर विजय देवांगन शामिल थे।

इस पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद लोहाना कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आत्महत्या करने की वजह बेरोजगारी और गरीबी का जो बताया गया है और सरकार पर रोजगार नहीं का जो आरोप लगाया गया है वह पूर्णतया असत्य और झूठा है। उक्त युवक के द्वारा मनरेगा जॉब कार्ड के माध्यम से मनरेगा में 11 दिन काम किया गया था तथा उनके पत्नी के द्वारा 16 दिन का काम मनरेगा में किया था इस प्रकार उनके परिवार को द्वारा 27 दिन का रोजगार उनके परिवार को मनरेगा के माध्यम से मिला है। शासन के खाद्यान्न योजना के तहत 35 किलो का राशन हर माह शासन के द्वारा दिया जा रहा है कोरोना संक्रमण के कारण शासन के द्वारा पहले ही 3 माह का राशन दे दिया गया है साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए गए आरोप पूर्णतः बेबुनियाद और झूठा है

माननीय भूपेश बघेल जी के सरकार गरीब हितैषी सरकार है लॉक डाउन के दौरान प्रदेश की जनता को विभिन्न माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराई गई है। इस प्रकार भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए। उक्त युवक के द्वारा रोजगार गरीबी के कारण से नहीं बल्कि अन्य कारणों से यह कदम उठाया गया है।