चंपारण तीर्थ में फंसे गुजरात वासी पहुचे वापस अपने घर

462

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं गृह मंत्री श्री अमित शाह जी द्वारा राज्य सरकारों को अन्य प्रदेशों में रुके लोगों को घर वापसी की अनुमति देना सराहनीय

धमतरी | छत्तीसगढ़ गुजराती एसोशिएशन के अध्यक्ष  देवजी पटेल एवं कोषाध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के चंपारण तीर्थ में फंसे गुजरातवासियों को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जी और छत्तीसगढ़ सरकार के सार्थक प्रयास से अपने-अपने घरों तक बस सुविधा के माध्यम से वापस गुजरात पहुंचाया गया।  माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं गृहमंत्री श्री अमित शाह जी ने लॉकडाउन के चलते प्रदेश के बाहर फंसे छात्रों,श्रमिकों , तीर्थयात्री, टूरिस्ट अन्य को अपने प्रदेश व क्षेत्र में वापस लाने के लिए राज्य सरकारों को छूट दी है। साथ ही आवश्यक प्रोटोकाल  भी जारी किए हैं जिनका अनुसरण करना अतिआवश्यक हैं।

इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ गुजराती एसोशिएशन के अध्यक्ष  देवजी पटेल एवं कोषाध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के चंपारण तीर्थ में फंसे गुजरातवासियों को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जी और छत्तीसगढ़ सरकार के सार्थक प्रयास से अपने-अपने घरों तक बस सुविधा के माध्यम से वापस गुजरात पहुंचाया गया। जिसमें गुजरात के गृहमंत्री  प्रदीप सिंह जडेजा जी के कार्यालय के अधिकारियों तथा नॉन रेसिडेंस गुजराती फाउंडेशन, गांधी नगर गुजरात का भरपूर प्रयास एवं सहयोग किया गया। इसके साथ ही चंपारण में स्थित श्री गोपाल धर्मशाला, माहेश्वरी समाज का भी महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ। इसके साथ ही दिनांक 3-5-20 को दुर्ग में भी रुके 16 लोग जो चंपारण तीर्थस्थल आये थे उन्हें भी जाने की अनुमति दी गई और वह भी अपने घरों तक सुरक्षित पहुंच गए हैं। इन लोगों को वापस उनके घरों तक पहुंचाने में दुर्ग सांसद श्री विजय बघेल जी व गुजराती समाज के  रजनी भाई दवे जी, दीपक पटेल जी, कांति भाई पटेल एवं अन्य समाज के सदस्य द्वारा भी अथक प्रयास किया गया जिसके लिए वे सभी बधाई के पात्र हैं। इसके साथ ही दिनांक 05 मई 2020 को रायपुर में रुके तीर्थ यात्री 22 लोगों को बस सेवा के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने गंतव्य के लिए रवाना चुके हैं। इन लोगों की घर वापसी के लिए रायपुर के सांसद श्री सुनील सोनी , पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल जी, पार्षद सूर्यकांत राठौड़ व समाज सदस्यों द्वारा महत्त्वपूर्ण प्रयास किया गया जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

प्रीतेश गांधी ने कहा कि इस प्रक्रिया में नॉन रेसिडेंड गुजराती फाउंडेशन, गांधी नगर गुजरात के अधिकारी द्वारा भी बहुमूल्य भूमिका निभाई गई। इस विषय में छत्तीसगढ़ गुजराती एसोसिएशन द्वारा दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री को पूर्व में पत्र लिखकर आग्रह किया था। जिसके प्रति त्वरित रूप से प्रक्रिया के संचालन हेतु छत्तीसगढ़ गुजराती एसोसिएशन गुजरात ने गृहमंत्री श्री प्रदीप सिंह जडेजा जी एवं उनके कार्यालय के अधिकारि, रायपुर सांसद सुनील सोनी जी, दुर्ग सांसद विजय बघेल जी, श्री रमेश मोदी जी , बंटी पटेल, प्रकाश पटेल, श्रीमती भावना बेन टांक, छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों, तथा नॉन रेसिडेंस गुजराती फॉउंडेश गांधी नगर गुजरात का आभार व्यक्त करते हैं। एसोशिएशन ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि केंद्र व सरकारों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें एवं जिस प्रकार इस महामारी को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है उसे बरकरार रखते हुए राष्ट्रहित में सहयोग करें तथा घर में रहें, सुरक्षित रहें।