कार अनियंत्रित होकर खड़ी ट्रक में जा घुसी, 14 बारातियों की दर्दनाक मौत, शादी की ख़ुशी मातम में बदली

104

उत्तरप्रदेश | उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ से बड़ी खबर आ रही है जहां सड़क हादसे में 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई. मामला मानिकपुर थाना के देशराज इनारा का है जहां बारात से लौट रही बोलेरो कार अनियंत्रित होकर खड़ी ट्रक में जाकर घुस गई. इस भीषण सड़क हादसे में 14 बारातियों की मौत हो गई.इस एक्‍सीडेंट का कारण नींद में झपकी आने से हादसा होने का अंदेशा जताया जा रहा है. ये सभी बाराती नबाबगंज थाना इलाके के शेखपुर गांव में शादी-समारोह में शामिल होकर घर वापस लौट रहे थे. घटना गुरुवार रात साढ़े 11 की बताई जा रही है. इस हादसे का शिकार हुए 14 लोगों में से 6 नाबालिग किशोर और मासूम भी शामिल हैं.

इस दर्दनाक घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. हादसा इतना भयावह था देखने वालों की रूह कांप उठे. ग्रामीणों की आखों में आंसू छलके जा रहे थे.चना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को गैस-कटर से काट कर सभी 14 लोगों के शव को बाहर निकाला. हादसे का पूरा रेस्क्यू करने में पुलिस टीम को तकरीबन दो घंटे का समय लग गया. सभी के शवों को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने पीएम के लिए भेज दिया. जानकारी के मुताबिक, ये 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले हैं जबकी बोलेरो ड्राइवर समेत दो लोग कुंडा इलाके के अन्य गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद एसपी अनुराग आर्य भारी पुलिस बल केे घटना स्‍थल पर पहुुंचे.  मानिकपुर इलाके में हुए सड़क हादसे में सभी 14 बाराती की मौत हो चुकी है. मृतक में मासूम बच्चे और किशोर भी 7 की संख्या में शामिल हैं.

इस हादसे में बब्बू, दिनेश, पवन कुमार, दयाराम, अमन, रामसमुज, अंश, गौरव, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथिलेश, अभिमन्यू, पारस नाथ यादव की मौत हो चुकी है. शादी वाले घर में मातम का माहौल छाया हुआ और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इसी चीख पुकार के बीच शादी की रस्‍में भी पूरी हुईं. शादी की रस्‍में पूरी होने के बाद वर और कन्या पक्ष के लोग भी हॉस्‍प‍िटल पहुंचे.  पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा जाएगा.  मृतकों में दूल्हे का भांजा भी शामिल है और दो सगे भाइयों की भी मौत हुई है.