कलेक्टर जे .पी. मौर्य ने किया कुरूद के ग्राम पंचायत दहदहा का दौरा टीकाकरण के प्रति लोगों को किया जागरूक, भ्रांतियों से बचने की दी समझाईश

35

धमतरी | कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने आज कुरूद विकासखंड के ग्राम पंचायत दहदहा में ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर कोविड 19 टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को कही सुनी-बातों की बजाय वास्तविकता से अवगत होने की जरूरत है और टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है, जिसके जरिए इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश जैसे लक्षण दिखने पर तत्काल कोरोना टेस्ट कराएं, साथ ही रिपोर्ट मिलने तक खुद को सबसे अलग रखकर मितानिन किट की दवाइयों का सेवन करें।


कलेक्टर ने कहा कि वैसे तो ज्यादातर लोग स्वतः आगे आकर टीका लगवा रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों में यह भ्रांति है कि टीका लगवाने से मौतें हो रही हैं, इसे स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को इस मिथक से बाहर आना होगा। ग्रामीणों को समझाईश देते हुए कलेक्टर ने कोविड 19 के विभिन्न पहलुओं पर जोर देते हुए कहा कि लगातार मास्क पहनें, दो गज की दूरी बनाए रखें, हाथ बार-बार अच्छी तरह से धोने अथवा सैनिटाइज करने के साथ-साथ अन्य नियमों का अक्षरशः पालन करने की जरूरत है। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मी, सरपंच, पंच, सचिव, मितानिन , पटवारी, शिक्षक और नोडल अधिकारियों को महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए प्रोत्साहित कर कहा कि इस नाजुक दौर में वे बेहतर ढंग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं, यह सराहनीय है।