उत्तम योजनाएं और सर्वोत्तम विकास ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वर्णिम भारत बनाने का मूल मंत्र है – प्रीतेश गांधी

50

धमतरी | माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण हो चुके. 130 करोड़ भारतवासियों अटूट विश्वास के अनुरूप उन्होंने सदैव जनसेवा और देशहित में कार्य किया है. मोदी जी के व्यक्तित्व की चर्चा केवल भारत में ही नहीं विदेशों में भी है. उन्होंने अपने कार्यकाल में ऐतिहासिक निर्णयों से बदलाव ला कर देश के विकास यात्रा को नई गति दी है. मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 31 मई 2021 को भारतीय जनता पार्टी केंद्र एवं प्रदेश के आह्वान पर सेवा ही संगठन के तहत जिला धमतरी के ग्राम लिमतरा, परेवाडीह, बिरेतरा और जुनवानी में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा ने मास्क और सैनिटाइजर एवं मितानिनों को छाता व भाप मशीन वितरित किया.

 

प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सदैव जन कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उनका देशवासियों के प्रति सेवाभाव और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणादायक है. मोदी जी के कार्यकाल के 7 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए सेवा भाव से मास्क व सैनिटाइजर का वितरण कर ग्रामीणों को जागरूक किया. मितानिन समाज में जागरूकता फैलाने वाली इकाई है,

जो निःस्वार्थ भाव से जनसेवा में तत्पर रहती है. कोरोना काल में भी निडरता से घर-घर जा कर लोगों को जागरूक कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही. कड़ी धूप व बरसात में भी अपने कर्तव्यों का निरन्तर निर्वहन करने वाली मितानिन बहनों के कार्य को सरल करने के प्रयास में छाता वितरित किया. समाज के प्रति मितानिनों के समर्पण का मैं अत्यंत अभिवादन करता हूं. उक्त अवसर पर श्री डीपेंद्र साहू , श्री शिवदत्त उपाध्याय जिला मीडिया प्रभारी, श्री सौरभ गुप्ता, श्री विजय ठाकुर पूर्व पार्षद , श्री राकेश साहू उपाध्यक्ष आमदी मंडल , श्रीमती प्रियंका राजीव सिन्हा पूर्व जनपद अध्यक्ष , भेषकुमार साहू भाजयुमो आमदी मंडल अध्यक्ष , श्री गुहलेद साहू, श्री मोतीलाल साहू, दीनदयाल साहू, श्रीमती रिलेश्वरी साहू सरपंच, डॉ. विनेश्वर साहू उपसरपंच, देवेंद्र साहू, भागीरथी साहू, श्री निलेश साहू, श्री शितलेश, श्री दुलार, श्रीमती सोहागा, श्रीमती पार्वती और श्रीमती कुसुम ,मितानीन श्रीमती नूतन साहू, श्रीमती बिराजो बाई साहू , अमलेश साहू, पंच चेमन साहू ,ग्रामीण कुंदन साहू, जागेश्वर साहू, डीलेश्वर, हितेस्वर साहू, गौरव दास ,गुलाब साहू मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

 

आगे प्रीतेश गांधी ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देशवासियों के साथ खड़े रहते है. वे देश के हित में कड़े फैसले लेने से हिचकिचाते नहीं है. उन्होंने विकास, सुरक्षा, जनकल्याण और ऐतिहासिक सुधारों के समांतर समवन्य का अतुलनीय उदारहण प्रस्तुत किया है. मोदी जी ने जन-धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वल योजना व जल जीवन के तहत हर घर नल कनेक्शन से शुद्ध जल की आपूर्ति की. किसान हितैषी DAP सब्सिडी एवं किसान कल्याण योजनाओं से खुशहाल किसान और समृद्ध राज्य का निर्माण किया. मोदी सरकार ने ग्रामीण और शहरी दोनों इलाकों में जन कल्याण हेतु विभिन्न योजनाओं को पारित किया. देशहित में नोटबंदी जैसे कड़े फैसले लिए और साथ ही उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के निर्णय से आंतकवाद के खिलाफ लड़ने को लेकर भारत की मजबूत छवि स्थापित की. उन्होंने सदियों से हर भारतीय द्वारा देखे गए अयोध्या में राम मंदिर बनने के स्वप्न को साकार किया. धारा 370 को हटाकर अखंड भारत को एक बार फिर परिभाषित किया. तीन तलाक को हटाकर मुस्लिम महिलाओं के हित में व महिला सशक्तिकरण की ओर एक बड़ा फैसला लिया.

प्रियंका सिन्हा पूर्व जनपद अध्यक्ष ने कहा कि सर्वव्यापी महामारी कोरोना काल में भी मोदी सरकार ने हर सम्भव प्रयासों से देशवासियों की सुरक्षा आश्वस्त कर रही साथ ही कोरोना महामारी में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है उनके भरण-पोषण की जिम्मेदारी ली है. इन बच्चों 18 साल की उम्र में मासिक सहायता राशि व 23 साल की उम्र में पीएम केयर से 10 लाख रुपए का फंड मिलेगा. साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना-III के तहत जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे. मोदी जी के नेतृत्व में देश कोरोना से जंग लड़ने में सक्षम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशप्रेम ही उनकी लोकप्रियता का कारण एवं उनके व्यक्तित्व की पहचान है. भारत में एकता, समानता और पारदर्शिता स्थापित करने वाले प्रधानमंत्री मोदी जी के 7 वर्षों के कार्यकाल के लिए उन्हें बधाई व अभिनन्दन उनके मार्गदर्शन में भारत हर चुनौतियों पर विजयी प्राप्त कर विकास की नई-नई गाथाएं लिखेगा.