युवक को सपने में दिखा घर में गड़ा सोने से भरा घड़ा, अंधविश्वास में खोद डाला पूरा घर

39

उत्तरप्रदेश| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंधविश्वास का मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अंधविश्वास के चलते अपने भाई का घर खोद डाला. जब उससे पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो जवाब सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. आरोपी ने बताया कि रात में उसे सपना आया कि घर में एक घड़े के अंदर सोना है और वो घर में कहीं गड़ा हुआ है. जिसके बाद उसने अपने 4 दोस्तों के साथ भाई का पूरा घर खोद डाला. पुलिस में इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के ग्राम निजाम पुर में अमरजीत साहू रहते हैं. अमरजीत साहू के भाई हरि राम साहू को देर रात यह सपना आया कि उसके भाई अमरजीत साहू के पुराने घर में सोने से भरा हुआ घड़ा गड़ा हुआ है. इसके बाद आरोपी हरिराम साहू ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर रात में ही अपने भाई का घर खोद डाला और घड़ा ढूंढने लगा. हालांकि, खुदाई देख गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों आरोपियों को अंधविश्वास के चलते यह कृत्य करने पर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया.

एडीसीपी साउथ लखनऊ सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि आरोपी हरि राम साहू को रात में सपना आया कि उसके भाई अमरजीत साहू के पुराने घर में सोने के घड़े गड़े हुए हैं जिसके बाद उसने अपने दोस्तों के साथ मिकलर रात में अपने भाई का घर खोद डाला. जब हरि राम साहू अपने दोस्तों के साथ खुदाई कर रहा था तब कुछ गांव वालों को आवाजें सुनाई दीं. इसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और मौके पर पहुंच कर आरोपियों को अंधविश्वास के चलते गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.वहीं, आरोपी हरि राम साहू का कहना है कि मुझे रात में सपना आया था और हमने गुरु जी सहित सबको बुलाया था कि यहां पर खुदाई की जाए. लेकिन घड़ा नहीं मिला.

tushar