मोदी सरकार के बेमिसाल सात साल यादगार -अनीता ध्रुव

43

कमार परिवारों को कपड़ा, चांवल,मास्क तथा महिलाओं को साड़ी का वितरण
धमतरी | भाजपा आदिवासी नेत्री जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने देश के सबसे लोकप्रिय जननायक, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सात वर्ष पूर्ण होने के शुभ अवसर पर सेवा ही संगठन के तहत आज कमार बस्ती में पहुंच कर कमार परिवारों के बच्चों को कपड़ा महिलाओं को साड़ी और जरूरतमंदों को चांवल तथा मास्क व साबुन का वितरण किया। और उपस्थित लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का अपील की।

जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कहां कि इस सात वर्ष में हुए अनेक फैसले से हर हिन्दुस्तानीयो का सीना चौड़ा हो गया है। मोदी सरकार के सात साल में गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना,, घर-घर शौचालय,, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि,, डीबीटी बीमा योजना,, सुरक्षा बीमा योजना,,एवं.ई.डी.बल्ब योजना,, घर-घर बिजली,, गांव-गांव गंगा मिशन-घर घर पानी,, मेड इन इंडिया,, आत्म निर्भर भारत,, आयुष्मान योजना आदि ऐसे फैसले रहें हैं जिससे गांव के गरीब के जीवन में बहुत ही बड़ा बदलाव आया है। डिजिटल अर्थव्यवस्था के मद्देनजर काला धन आतंकवाद जाली नोट के खिलाफ नोटबंदी प्रमूख रहीं हैं। सर्जिकल स्टाइक और इसके जरिए आजादी के पहली बार हिन्दुस्तान ने दुश्मन की सीमा में घुसकर उसे सबक सिखाएं हैं। कश्मीर में आॅपरेशन आल आउट लागू किया। कश्मीर में धारा 370, 35 A हटाकर जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बनाकर डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले मोदी सरकार के कार्यकाल का ऐतिहासिक उपलब्धि रही है। और राम मंदिर निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ है। मुस्लिम में तीन तलाक कानून को समाप्त कर हमारी मुस्लिम महिलाओं को स्वतंत्रता प्रदान की। एक देश एक टैंक्स की भावना के साथ जीएसटी लागू हुआ। नागरिकता संसोधन बिल लागू होना एवं दस से अधिक सहकारी बैंक का विलय,देश में मेडिकल कॉलेज,आई.आई.टी काॅलेज में बढ़ोतरी, दिवालिया कानून को सख्त बनाना, एक हजार से भी अधिक कानून को समाप्त करना जो वर्तमान परिस्थितियों में अनुपयोगी थे। हमारे देश के सेना के जवानों के लिए एक पेंशन एक रैंक आदि अनेकों कार्य है जो मोदी जी के फैसले मील के पत्थर साबित हो रहें हैं।
मोदी जी ने कोरोना संकट में देशवासियों को मुक्त राशन,, मुक्त गैस सिलेंडर,, मुक्त टीका जांच आदि ने मोदी जी की लोकप्रियता को देश-विदेश में इजाफा किया। विदेशों को दवाई वैक्सीन देना भारत की आत्मनिर्भरता को दर्शाता है।
मोदी सरकार के इन सात वर्षों में ही देश के अनेकों पुराने विवाद भी पूरी शांति और सौहार्द्र से सुलझाएं है। पूर्वोत्तर से लेकर कश्मीर तक शांति और विकास का नया भरोसा जगा है।


मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा ही संगठन हैं के माध्यम से प्रत्येक बूथ में सेवा कार्य के रूप में मना रहे हैं।
इस सेवा कार्य के अवसर पर बूथ अध्यक्ष-अशोक कुमार निर्मलकर,, जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव,, ओम कुमार नेताम,, प्रमु राम ध्रुव,, रैनु राम मंडावी उपस्थित रहे।