मानव जीवन की सर्वोत्तम उपलब्धि आत्मा शांति है, जो सत्संग से होता है प्राप्त : रंजना साहू

180

धमतरी| श्री कबीर ब्रह्मचारिणी आश्रम पोटियाडीह में एक दिवसीय सत्संग समारोह एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य प्रवक्ता के रूप में आचार्य धर्म स्वरूप साहेब जी, संत श्री परीक्षा साहेब जी, संत श्री सनाथ साहेब जी, अपनी संत मंडली के साथ पधार कर सदगुरु कबीर के गुणों का बखान किये। जिसको श्रवण करने एवं सद्गुरु जनों से आशीर्वाद लेने धनतरी क्षेत्र की विधायक रंजना साहू पहुंची।

विधायक सर्वप्रथम ने साध्वी जी को श्रद्धांजलि अर्पित किए एवं प्रवचन का लाभ लेने के उपरांत सद्गुरु जनों से आशीर्वाद प्राप्त किए। इस अवसर पर सतगुरु साहेब से के द्वारा प्रवचन किया गया। प्रवचन उपदेश उपरांत विधायक रंजना साहू ने कहा कि मानव जीवन के सर्वोत्तम उपलब्धि आत्म शांति है, आज के दौर में हर कोई शांति की तलाश में दौड़ रहा है, लेकिन शांति नहीं मिल रही है|

सुख और शांति तो मन की स्थिरता में है, ऐसे में कबीरदास जी के विचारों को आत्मसात करना चाहिए। उनके वाणीयों का अध्ययन और साधना अभ्यास परम आवश्यक है। आगे श्रीमती साहू ने कहा कि सत्संग ही एक ऐसी जगह है जहां संत गुरुजनों जीवन को सुखमय बनाने एवं आत्मबोध का ज्ञान के लिए प्रेरित भी करते हैं। जनपद सदस्य अनिल तिवारी ने सदगुरु कबीर साहब के बताए मार्ग पर चलने की बात कही। इस अवसर पर सरिता यादव, ममता सिंहा, सरपंच खम्हन लाल ध्रुव, जोहर साहू, तरुण साहू सहित बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे।