पूर्व सैनिक फैमिली वेलफ़ेयर कार्यक्रम में आत्मनिर्भर एवं रोजगार उपलब्ध कराने पर दिया जोर

137

धमतरी| रुद्री रोड स्थित साहू सदन भवन में पूर्व सैनिक फैमिली वेलफ़ेयर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में  पूर्व सैनिकों के कल्याण से सम्बंधित योजनाओं की जानकारी जिला सैनिककल्याण अधिकारी कैप्टन अनिलचन्द्र पोखरियाल, सैनिक कल्याण संयोजक अधिकारी एसके शुक्ला तथा गोवा से पहुंचे सबमित ने दी ।

कैप्टन अनिलचद्र पोखरियाल ने पूर्व सैनिकों की फैमिली को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए शासन की योजनाओं का लाभ लेते हुए आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। गोवा से आये एनजीओ रिप्रेजेंटेटिव श्री सबमीत ने सैनिको के परिवार को आत्मनिर्भर बनाने एवं रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बायो डी ग्रेडबल सेनेटरी नेपकिन बनाने की मशीन उपलब्ध कराने और मुफ्त प्रशिक्षण देने की बात कही । सैनिक कल्याण संयोजक अधिकारी एसके शुक्ला ने भी सैनिको को विभिन्न योजनाओं को जानकारी दी |

कार्यक्रम में धमतरी जिले के चालीस से भी अधिक पूर्व सैनिकों के परिवार पहुंचे थे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व सैनिक सेवा परिसद के अध्यक्ष केपी साहू तथा आभार प्रदर्शन सचिव मुरारी लाल साहू ने किया| कार्यक्रम में पूर्व सैनिक सुनील जॉन, जीतेन्द्र निम्बालकर, लक्ष्मीनारायन सोनकर,अशवनी पाटकर, योगेश साहू, कीर्ति साहू, चंद्रकुमार यदु , कमलनारायण यादव, योगेश देवांगन सहित जिले के पूर्व सैनिकों के परिवार उपस्थित थे ।