पीजी काॅलेज में कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा पर मोबाईल शार्ट फिल्म काम्पिटिशन

254

धमतरी | छतीसगढ़ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर एवं कलेक्टर जिला धमतरी के निर्देशानुसार बी.सी.एस.शासकीय स्नातकोत्तर  महाविद्यालय धमतरी की प्राचार्य डाॅ. श्रीदेवी चैबे के निर्देशन में एवं स्वच्छता, स्वीप प्रभारी प्रो. पंकज जैन, डाॅ. वेदवती देवांगन, डाॅ. राकेश साहू एवं प्रो. अमरसिंह साहू के मार्गदर्शन में “ स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत “कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा“ पर आधारित मोबाईल शार्ट फिल्म काम्पिटिशन के माध्यम से जनसामान्य को कोरोना से जागरूक रहने का संदेश दिया गया। कोरोना जागरूकता अभियान के तहत्  महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं हेतु “कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा” से संबंधित 2- 3 मिनट की शार्ट फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया|

बी.सी.एस.तृतीय वर्ष की छात्रा प्राची शर्मा, बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष के छात्र तोषण साहू, एम.एस.सी. तृतीय सेमेस्टर के छात्र सोहन लाल, बी.एस.सी. तृतीय वर्ष के छात्र महेन्द्र कुमार साहू ने अपने गाँव, मुहल्ले, परिवार एवं आसपास के ग्रामीणों को शासन के दिशा निर्देशन का पूर्णतः पालन करने मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, सेनीटाइजर का उपयोग करने सहित कोरोना की गंभीरता को समझते हुए स्वयं भी जागरूक रहने एवं जनसामान्य को भी जागरूक करने का संदेश दिया। इस अवसर पर स्वच्छता, स्वीप प्रभारी प्रो. पंकज जैन ने “स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान” एवं कोरोना जागरूकता अभियान के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बी.सी.एस.शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धमतरी में कोरोना से जनसामान्य का जागरूक करने के उद्देश्य से एन.एस.एस., रेडक्राॅस के स्वयं सेवकों एवं प्रभारी प्राध्यापकों के मार्गदर्शन में निरंतर कोरोना जागरूकता अभियान चालाया जा रहा है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।
महाविद्यालय के प्राचार्य एवं नोडल अधिकारी डाॅ. श्रीदेवी चौबे ने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान के तहत् धमतरी, कुरूद, नगरी एवं मगरलोड विकासखण्ड के समस्त शासकीय एवं अशासकीय काॅलेजो में एन.एस.एस. एवं रेडक्राॅस के माध्यम से जनसामान्य को कोरोना से बचने, सावधानी रखने एवं सुरक्षित रहने का अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।