नगरी क्षेत्र में 43 लीटर महुआ शराब व 120 किलो लाहन बरामद

472

नगरी क्षेत्र में 43 लीटर महुआ शराब व 120 किलो लाहन बरामद
धमतरी। कोरोना वायरस को विभाजित -19 के संभावित संक्रमण से बचाव के लिए जिले में लॉक डाउन के दौरान मदिरा का विक्रय प्रतिबंधित है। इसी दौरान नगरी क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री की शिकायत के आधार पर शुक्रवार 24 अप्रैल को आबकारी टीम द्वारा दबिश दी गयी।


गसेट के दौरान नगरी थानान्तर्गत ग्राम मसानदबरा कमार डेरा के पास वनभूमि में छिपाकर 2 प्लास्टिक जरीकेन में रखा लगभग 40 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब और 3 प्लास्टिक ड्रम में लगभग 120 किग्रा महुआ लाहन बरामद किया गया है। आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2), 34 (1) (च) के तहत मामला निरोधात्मक करते हुए आरोपी की पतासाजी की जा रही है।
इसी तरह थाना सिहावा क्षेत्र अंतर्गत महावीरपारा सांकरा निवासी आरोपी थानेश्वर पिता निरंजन गोंड़ द्वारा शराब बिक्री करते पाए जाने पर आरोपी से तीन लीटर महुआ शराब बरामद कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) (ख) के तहत कार्यवाही की गयी। पूरी कार्यवाही सहायक जिला सहायक अधिकारी चन्द्रहास यदु के नेतृत्व में आबकारी उपनिरीक्षक पारेश्वर मांझी और स्टाफ द्वारा की गयी।
उल्लेखनीय है कि शुष्क अवधि में अवैध खनिजों के निर्माण, धारण, बिक्री, परिवहन की रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री रजत बंसल के निर्देशानुसार आबकारी विभाग द्वारा निरंतर गश्त की जा रही है।