धमतरी जिले में विकास को गति देने में प्रभारी मंत्री कवासी लखमा की सराहनीय भूमिका-भरत नाहर

472


धमतरी । धमतरी जिले में कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है। पार्टी में एकता अब मिसाल बनने लगी है। सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सोच व योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में जुटे हुए है। इसका महत्वपूर्ण श्रेय जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा को जाता है। उक्त बाते भखारा के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेस नेता भरत नाहर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही।
श्री नाहर ने आगे कहा कि जब से कवासी लखमा को जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। तब से जिले में शासकीय योजनाओं का और भी बेहतर तरीके से क्रियान्वय हो रहा है। जिससे आम जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंच पा रहा है। कोरोना संकट के समय भी जिले के प्रभारी मंत्री जिले वासियों के सम्पर्क में रहे। इस दौरान वे जिला भी पहुंचे और कोरोना योद्धाओं से मुलाकात कर जिले में चल रहे है कोरोना नियंत्रण से संबधित कार्यो की विस्तारपूर्वक जानकारी लेेते हुए उनका हौसला अफजाई किया। वहीं कोरोना संकट के दौरान भी जिले के कई जनप्रतिनिधियों से वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा कर कोरोना संकट व राहत कार्यो के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने उनके समक्ष जो भी समस्याएं रखी उनका प्रभारी मंत्री ने बेहतर तरीके से निराकरण करना का प्रयास किया। उनके देखरेख में ही धमतरी जिला अन्य जिलों की तुलना में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में अब तक सफल रहा है।
उल्लेखनीय है कि वाणिज्य उद्योग व आबकारी मंत्री कवासी लखमा जिले के विकास के लिए निरंतर सक्रिय रहे है। इसीलिए जिले में विकास को गति मिल रही है। वे समय-समय पर जिले का दौरा करते रहते है। इस दौरान कार्यकर्ताओं जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से भी बैठक कर सरकार के योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते रहते है। त्वरित एक्शन लेने वाले मंत्री के रुप में उनकी पहचान है। जिलेवासी उनके कार्यशैली से प्रसन्न है। कांग्रेस पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं की बात सुनते है। और उन पर गौर करते है। ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रभारी मंत्री कवासी लखमा जिले के विकास में अपना महत्पवूर्ण योगदान दे रहे है।