ग्राम पोटियाडीह में हुए एक युवक की संदिग्ध मौत का हुआ खुलासा

43

मृतक के दोस्त ने ही आपसी पैसे के लेनदेन को लेकर आपस में हुए मारपीट के दौरान धक्का देने से गिरने से मृतक के सिर पर लगा था चोट

थाना अर्जुनी एवं सायबर पुलिस टीम की संयुक्त टीम द्वारा 24 घंटे के अंदर की गई मामले में कार्यवाही

धमतरी l प्राप्त जानकारी के अनुसार 17-03-24 को प्रार्थी गणेश्वर साहू पिता स्वर्गीय रामाधार साहू उम्र 31 साल निवासी खरतुली ने थाना में आकर सूचना दिया कि दिनांक 16-03-24 के रात्रि करीबन 8:00 बजे इसका छोटा भाई खिलेश्वर उर्फ खिल्लू अपने मोटरसाइकिल टीवीएस विक्टर से कही निकला था जो रात भर घर नही आया, दिनांक 17/03/24के सुबह उसका चाचा मनहरण साहू ने इसे बताया कि खिलेश्वर् मृत हालत में पोटियाडीह स्टेडियम के पास पड़ा हुआ है, तब यह मौके पर जाकर देखा इसका भाई मृत चित हालत में पड़ा हुआ था, खिलेश्वर के आंख के पास चोट का निशान था खून निकला हुआ था नाक से भी खून निकला हुआ था, प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज करवाते समय इस बात का संदेह किया था की कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा इसके भाई के साथ कुछ गलत किया है, प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना अर्जुनी में मर्ग क्रमांक 08/24 धारा 174जा. फौ. कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया,जांच के दौरान घटनास्थल ग्राम पोटियाडीह में कैम्प कर बारीकी से हर पहलू की जांच की गई मृतक के शरीर में आई चोटो का बारीकी से निरीक्षण किया गया,मृतक के शव का पीएम जिला अस्पताल धमतरी से करवायी गई शार्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया जिसमें डाक्टर साहब द्वारा मृतक की मृत्यु गिरने से सिर में चोट लगने से मस्तिष्क का नस अंदर फटने से हुई होना तथा मृत्यु की प्रकृति हत्यात्मक होना लेख किया गया।

जांच पर संदेह के आधार पर मृतक के साथी हुमन साहू पिता नारायण साहू उम्र 23साल निवासी खरतूली को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि घटना दिनांक से हफ्ता भर पूर्व रेती गाड़ी में मजदूरी के पैसे तथा आरोपी के मोबाईल की बात को लेकर दोनो के बीच वाद विवाद हुआ था,इसी बात की रंजिशवश दिनांक 16/03/24 के रात्रि करीबन 08 बजे पोटियाडीह खेल मैदान पास दोनो शराब पिए और पिए हालत में दोनो के बीच वादविवाद और मारपीट हुई, आरोपी द्वारा मृतक को हाथ मुक्का तथा लात से मारपीट कर धकेल दिया जिससे मृतक सिर के बल गिर गया और गिरने से उसकी मृत्यु हो गई जो आरोपी मौके से फरार गया और घटना में पहने हुए कपड़े को घर अंदर बाड़ी में ले जाकर जला दिया।
आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 101/24धारा 302 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया इस दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।
आरोपी का नाम-:हुमन साहू पिता नारायण साहू उम्र 23साल निवासी खरतूली

उक्त कार्यवाही में उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी अर्जुनी निरीक्षक राजेश मरई,सायबर सेल प्रभारी निरी.सनी दुबे,सउनि.राजेंद्र सोरी, उत्तम निषाद,अमित सिंह,प्रआर.जामवंत देशमुख, खोमेंद्र भारद्वाज,आरक्षक खेमू हिरवानी,जीवन,भावेश, राजेश साहू, कुणाल साहू, भागवत साहू सायबर सेल से प्रआर. हरीश साहू, लोकेश नेताम आरक्षक योगेश नाग,दीपक,मनोज,जीवन का विशेष योगदान रहा।